नॉन वेज मांगने पर खिलाता था बीफ, रेस्टोरेंट मालिक सरफराज मोहम्मद गिरफ्तार

0
13

अभी भारत में इन दिनों में बीफ को लेकर के चर्चाएँ अक्सर काफी अधिक देखने में आती ही रहती है. हमने कई बार इस चीज को देखा व महसूस किया है कि कैसे लोग अपने फायदे या फिर बचकानी हरकतों के चलते हुए दूसरो की भावनाओं के साथ में खेलते हुए दिखाई दे जाते है. ऐसा ही कुछ हाल ही में गुजरात के सूरत में हाल देखने में आया जहाँ पर पुलिस ने न सिर्फ जांच व छापेमारी की है बल्कि साथ ही साथ में गिरफ्तारी भी कर ली गयी है. चलिए पूरे मामले को एक बार समझ लेते है.

पुलिस को मिली थी हिन्दू संगठनों से बीफ होने की सूचना
रिपोर्ट के अनुसार गुजरात पुलिस को संगठनों के द्वारा सूचना दी गयी कि दिल्ली दस्त्ख्वा नाम के एक रेस्टोरेंट में बाकी मांस के साथ में बीफ भी परोसा जा रहा है और संभवतः जिन लोगो को खिलाया जा रहा है उनको तो इस बारे में पता भी नही होगा कि ऐसा कुछ चल रहा है. पुलिस ने तुरंत सतर्कता दर्शायी और सही मौक़ा मिलते ही सरफराज के रेस्टोरेंट के ऊपर छापेमारी की.

इसमें मौके से कुल 60 किलो मीट बरामद किया गया और इसे जांच के लिए फोरेंसिक लैब में भेजा गया. वहां पर पता चल गया कि इस में से कुल 20 किलो मांस गाय का है यानी बीफ है. पुष्टि होने के बाद में गुजरात पशु संरक्षण संशोधन अधिनियम के तहत उसे अरेस्ट कर लिया गया है और अभी के लिए वो पुलिस कस्टडी में रखा गया है ताकि उससे और भी इस पूरे गैंग के बारे में पता किया जा सके.

सप्लाई करने वाला फरार, बड़े स्तर पर साजिश की आशंका
इस पूरे मामले में पुलिस ने रेस्टोरेंट को मीट सप्लाई करने वाले अंसार को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वो भाग खड़ा हुआ है. इसके बाद में उसे फरार घोषत कर दिया गया है और पुलिस अंसार को पकड़कर के लाने की हर संभव कोशिश कर रही है.

अभी आशंका ये भी है कि और भी कई ऐसे नॉन वेज होटल हो सकते है जहाँ पर गाय का मांस बिना बताये लोगो को परोसा जा रहा हो और हो सकता है उन्हें इसकी भनक तक न हो रही हो. कही न कही ये न सिर्फ आस्था के साथ में खिलवाड़ हो रहा है बल्कि समाज में भी अशांति फैलाने का एक बड़ा प्रयास नजर आता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here