बड़ी खबर: रूस के राष्ट्रपति पुतिन पर जानलेवा हमला

0
15

अभी विश्व के सबसे अधिक फेमस और जाने माने नेताओं में रूस के राष्ट्रपति व्हाल्दिमिर पुतिन का नाम आता ही है. इन दिनों में वो सबसे अधिक सुर्खियों में बने हुए है और इसके पीछे का बड़ा कारण ये है कि उनकी जान बस जाने ही वाली थी और अचानक से वो बस बमुश्किल ही बच पाए है. कही न कही इसकी उम्मीद कम ही लोग लगा पाते है कि रूस जैसे सुरक्षित देश में भी ऐसा कुछ हो सकता है जो अपने आपको एक महाशक्ति होने का क्लेम करता है. एक तरह से आप ये भी जानते है कि पुतिन काफी सुरक्षा में रहते है.

एम्बुलेंस से गाडी का रास्ता रोका, जान लेने की कोशिश
अभी की मौजूदा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रूसी राष्ट्रपति एयरपोर्ट से लौट रहे थे और वो अपनी लिमोजिन कार में आराम फरमा रहे थे. उनके आगे पीछे कुल पांच गाड़ियाँ थी जो उन्हें सुरक्षा दे रही थी. वापिस जाते समय एक एम्बुलेंस आ गयी और उसने उनके काफिले का पूरा रास्ता ब्लाक आकर दिया और फिर दूसरी गाडी को भी दूसरी वाले से रोक दिया गया.

इसी बीच पुतिन की गाडी के टायर फटने की आवाज आयी जिससे सुरक्षाकर्मियों को पता लग गया कि निशाना लगाया जा रहा हो सकता है. पूरी स्थिति को भांपते हुए उन्होंने तुरंत प्रभाव से पुतिन को सुरक्षित जगह पर ले  जाकर के घेराबंदी कर ली. इसके बाद में कुछ ही मिनट्स में रास्ता पूरा साफ़ करके पुतिन को उनके आवास पर ले जाया गया और अभी के लिए वो सुरक्षित है. मगर जिस एम्बुलेंस ने उनका रास्ता रोका था उसके ड्राईवर की जान चली गयी है, माना जा रहा है वो पूरे इलाके को उड़ाने वाला था.

दो महीने पहले भी की जा चुकी है कोशिश
रूस की सुरक्षा एजेंसी ने दावा किया है कि ये कोई पहली बार नही है. इससे ठीक दो महीने पहले भी पुतिन की जान लेने की कोशिश की जा चुकी है लेकिन हमारी मुस्तैदी के कारण से वो ऐसा कुछ भी कर पाने में नाकाम हो गये थे और उनकी जान बचा ली गयी थी. मगर ये सिलसिला कब और कहाँ पर जाकर के रूकने वाला है ये फिलहाल कोई भी नही जानता है.

रूस इसमें यूक्रेन और उससे जुड़े लोगो के उपर आरोप लगा रहा है क्योंकि दोनों ही देशो के बीच में जो लड़ाई चल रही है वो किसी से भी छुपी नही है. खैर अभी के लिए तो मामला काफी स्थिरता के साथ में सुलझाने के प्रयास किये जा रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here