क्या शरद पवार बनेंगे विपक्ष के प्रधानमंत्री उम्मीदवार, एनसीपी ने दिया बड़ा बयान

0
12

भाजपा और एनडीए गठबंधन की तरफ हर हालत में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ही होने वाले है और इस बात में कोई भी संशय नही है. कही न कही उनकी लोकप्रियता ही इतनी अधिक ऊँचे स्तर की हो चुकी है कि उनका स्थान कोई और लेने की सोच भी नही सकता है. खैर जो भी है अगर अभी की बात करे तो कलह तो विपक्ष में मची है कि आखिर उनकी तरफ से पीएम मोदी के सामने खड़े होकर उनका चेहरा कौन बनने वाला है? इसमें पवार का नाम काफी जोर शोर से आता है और लोग ये बात समझते भी है.

एनसीपी ने नकारा, कहा नही होंगे पीएम उम्मीदवार
अभी हाल ही में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में एनसीपी का विशाल आठवा राष्ट्रीय अधिवेशन आयोजित किया गया जिसमे उनके बड़े नेता और कार्यकर्ता काफी बड़ी संख्या में मौजूद थे. इसी दौरान एनसीपी के दिग्गज नेता व अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि शरद पवार न तो कभी पीएम पद के उम्मीदवार थे और न ही कभी होंगे. वो किसी भी रूप से या किसी भी प्रकार में विपक्ष का चेहरा नही है.

हालांकि पिछले काफी अधिक लम्बे समय समय से इस बात के कयास लगाये जा रहे थे कि पवार ही सबसे अधिक वरिष्ठ नेता है और उनकी ट्यूनिंग भी बाकी पार्टियों से अधिक अच्छी बन रही है तो इस कारण से वो ही विपक्ष के गठबंधन को लीड कर सकते है. मगर इस बात पर पूर्ण स्पष्टता देते हुए उन्होंने अपना नाम पीछे हटा दिया है मगर अभी भी विपक्ष में कलह कम नही होगी.

पवार के हटने के बाद भी कई उम्मीदवार बाकी
चाहे एनसीपी अपने आपको पीएम पद की उम्मीदवारी की रेस से बाहर रख रही हो लेकिन अभी भी भाजपा के अतिरिक्त बाकी पार्टियों के कई नेताओं में इस तरह की उम्मीद जगी हुई दिख ही जाती है जिनमे राहुल गांधी, नीतीश कुमार, अखिलेश यादव, मायावती, केसीआर और केजरीवाल तक अपनी अपनी उम्मीदवारी के खवाब देख रहे है और इससे मिलते जुलते हुए इनके स्टेटमेंट भी अक्सर आते ही रहते है.

हालांकि इसके कारण से फायदा आखिर में भाजपा को ही होता है, क्योंकि जब आपस में विपक्ष की पार्टियाँ कलह करती है तो फिर वो कही से भी भाजपा के सामने एकजुट होकर के लड़ नही पाती है और कही न कही इसके कारण से सीधे तौर पर फायदा भारतीय जनता पार्टी को ही मिल जाता है और ऐसा लगभग हर चुनाव में दिखाई देता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here