अमेरिका में भी योगी के चर्चे, निकली बुलडोजर पर फोटो लगी परेड

0
18

योगी आदित्यनाथ पिछले कुछ वर्षो में कुछ अधिक ही लोकप्रिय होते जा रहे है. पहले केवल गोरखपुर तक ही सीमित रहे बाबा धीरे धीरे यूपी में अपने पाँव पसारते गये, फिर देश भर में उनकी पॉपुलैरिटी के चर्चे देखने को मिले और अभी हाल ही में अमेरिका जैसे देशो में भी बुलडोजर व बाबा एक साथ में लोकप्रिय हो गये जब भारत के स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर एक परेड में कुछ अलग ही नजारा देखने को मिला जिसकी अपेक्षा आम तौर पर तो की ही नही जा सकती है. चलिए मामले को जरा समझ लेते है.

इंडियन बिजनेस असोशिएसन ने निकाली है परेड
अभी हाल ही में भारत के आजादी दिवस के अवसर पर अमेरिका में रहने वाले इंडियन बिजनेस असोशिएसन के लोगो ने एक बड़ी परेड निकाली जिसमे कई लोग बड़ी संख्या में तो थे ही लेकिन साथ में बीच में आकर्षण का केंद्र बन गया एक बुलडोजर जिसके साथ में परेड निकाली गयी और उस पर योगी आदित्यनाथ का फोटो भी लगा हुआ था जो काफी अधिक लोगो के बीच में खबरों का केंद्र बना और अमेरिका भर में इसकी चर्चा देखने को मिली.

अन्य संगठनों ने दर्ज करायी आपत्ति, आईबीए का माफ़ी मांगने से इनकार
जो भी बाकी के संगठन है जिनमे अमेरिकी भारतीय मुस्लिम संगठन भी है उन्होंने इसपर आपत्ति दर्ज करवायी और टाउन की कौंसिल में भी इस मामले को लेकर के गये. उन्होंने इसे अल्पसंख्यको के ऊपर गलत व्यवहार करने वाला बताया और माफ़ी मांगने की डिमांड कर दी लेकिन इंडियन बिजनेस एसोसिएशन ने इस पर माफ़ी मांगने से साफ़ तौर पर इनकार कर दिया और कहा ये काफी अच्छा है.

आईबीए का कहना है कि बुलडोजर जो भी गलत व अवैध जमीन के कब्जे है उनके ऊपर प्रहार करते हुए तंत्र का प्रतीक है इसलिए इसमें माफ़ी मांगने का कोई सवाल ही नही बनता है. कही न कही ये जो कुछ भी हुआ है उससे अमेरिका की राजनीति में भी योगी आदित्यनाथ का भी नाम चमक तो गया ही है और उनके कारण से लोगो के बीच में आपस में बहस देखने को मिली है.

इससे पहले आपको मालूम हो तो ऑस्ट्रेलिया के एक नेता ने कहा था कि एक बार भारत कुछ समय के लिए योगी आदित्यनाथ हमारे पास भेज दे तो हमारी कई समस्या वो सोल्व शायद कर कर सकते है. कुल मिलाकर देखे तो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here