एक तरफ ‘लाल सिंह चड्ढा’ दर्शको को तरसी, दूसरी तरफ धार्मिक फिल्म ‘कार्तिकेय 2’ हाउसफुल

0
2633

भारतीय सिनेमा जगत अभी के इन दिनों में एक बहुत ही बड़े बदलाव के दौर से होकर गुजर रहा है और हम ये देख भी रहे है कि कैसे पब्लिक की चॉइस से लेकर काफी कुछ है जो अब बदलते हुए देखा जा सकता है. जहाँ पर एक समय में जनता केवल कुछ सितारों की झलक पाने को बेताब रहती थी वही दूसरी तरफ अब लोग स्टोरी लाइन और बाकी चीजो पर अधिक केन्द्रित हो गये है. अभी के लिए ऐसा ही कुछ दिखाई भी देने लगा है और इसका नजारा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी दिखाई पड़ता है.

लाल सिंह चड्ढा को नही मिल रहे उम्मीद के मुताबिक़ दर्शक, फिल्म का बजट कवर करना भी मुश्किल
आमिर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा फिल्म का बहिष्कार काफी अधिक प्रभावी होते हुए दिखाई दिया है. इसके कारण से सिनेमाघरो में इसकी ओक्योपेंसी सिर्फ 15 प्रतिशत के औसत की लगभग रही है और इस कारण से ये फिल्म 50 करोड़ भी कमा पाएगी इस पर भी संशय है जबकि इस पर 150 से 180 करोड़ तक का खर्च हो चुका है ऐसा अनुमान है. इस हिसाब से फिल्म फ्लॉप की केटेगरी में भी जा सकती है.

कार्तिकेय 2 हो रही हिट, हिंदी बेल्ट में बढ़ रही मांग
वही दूसरी तरफ तेलगू फिल्म कार्तिकेय 2 अपना जलवा लगातार बिखेर रही है और महज 15 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने अपना बजट का पैसा तो लगभग दो दिन में ही कवर कर लिया है और इस फिल्म को हिंदी बेल्ट में और अधिक स्क्रीन पर रिलीज करने की मांग भी बढ़ते हुए दिखाई दी है जो अपने आप में अभूतपूर्व है.

फिल्म आधारित है एक युवक डॉक्टर पर जो द्वारका जी और कृष्ण के अस्तित्व को खोजने के प्रयास में लगता है और इसमें द्वापर युग से जुडी हुई चीजो को वीएफएक्स के माध्यम से काफी अच्छे से दर्शाने का  प्रयास किया गया है. कुल मिलाकर के देखे तो हिन्दू धर्म से जुडी हुई कई भ्रांतियों को ये फिल्म काफी अच्छे से स्पष्ट करने का और उनका उत्तर देने का प्रयास भी करती है.

फिल्म हैदराबाद समेत कुछ और शहरो में रिलीज की गयी है जहाँ पर शोज में अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली है और अब राजस्थान, गुजरात समेत कई राज्यों में लोग सोशल मीडिया में मांग कर रहे है कि उनके शहरो में भी इसके कुछ एक शोज लाये जाए ताकि वो ऐसी शानदार फिल्म को देखने से पीछे न रह जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here