नरेंद्र मोदी कब तक रहेंगे देश के प्रधानमंत्री, गिरिराज सिंह ने साफ़ सपाट जवाब दे दिया

0
2470

आज देश में यदि कोई सबसे अधिक बड़े और लोकप्रिय नेता के तौर पर जाना जाता है तो फिर उसमे एक नाम ही अक्सर आता है और वो है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का. लम्बे समय से वो बहुत ही अधिक लोकप्रिय रहे है और उन्होंने  जिस तरह से खुदको बहुत ही शानदार तरीके से खड़ा करके बेहतर नेता के रूप में स्थापित किया है उसके कारण से लोग उन्हें काफी पसंद भी करते है. मगर एक सत्य ये भी है कि हर किसी के कार्यकाल की एक सीमा होती है और उसके बाद में उसे वो पद छोड़कर के जाना ही होता है.

गिरिराज सिंह की माने तो 2029 तक पीएम रहेंगे मोदी
देश के पंचायती राज मंत्री और बेगुसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने हाल ही में आने वाले समय काल में देश में पीएम मोदी कब तक इस पद पर बने रहेंगे इसको लेकर के गिरिराज सिंह ने अपना बड़ा वक्तव्य दिया है. उनका कहना है कि अभी प्रधानमंत्री पद के लिए कोई भी वेकेंसी नही है, खुद नरेंद्र मोदी ही वर्ष 2029 तक देश के प्रधानमंत्री पद पर रहने वाले है.

ये बात उन्होंने नीतीश कुमार को टार्गेट करते हुए कही है जिनको लेकर के कयास लगाये जा रहे है कि वो विपक्ष की तरफ से पीएम पद के उम्मीदवार हो सकते है और पीछे से वो बाकी छोटे नेताओं को बिहार के लिए बागडौर स्मभालने के लिए दे देंगे और इसी मकसद से उन्होंने राजद के साथ में गठबंधन किया है. कही न कही ये बहुत ही बड़ा बदलाव है.

भाजपा में भी मोदी के नाम पर एकमत
हालांकि भाजपा में कई और लोकप्रिय नेता जैसे योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह, अमित शाह और देवेन्द्र फडनवीस समेत कई और योग्य नेता भी है लेकिन अभी तक कोई भी पीएम पद के लिए न तो आतुर दिखाई देता है और न ही वो कही से भी प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता के आस पास में भी नजर आते है तो ऐसे में भाजपा की तरफ से तो अगले कई वर्षो तक प्रधानमंत्री पद पर वही रहने वाले है.

हालांकि कुछ समय पहले रिपोर्ट्स तो ये भी आयी थी कि वर्ष 2026 में मोदी खुद अपनी मर्जी से पीएम पद का त्याग करेंगे और ऐसा करने के बाद में वो अपने किसी ख़ास व्यक्ति को कुर्सी पर उत्तराधिकारी बनाते हुए वरिष्ठ मार्गदर्शक मंडल में प्रवेश कर जायेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here