मुस्लिम लड़का करने जा रहा था हिन्दू लड़की से शादी, बजरंग दल ने पुलिस से गिरफ्तार करवाया

0
1895

भारत एक धर्मनिरपेक्ष देश के रूप में अपनी बड़ी पहचान रखता है और हर कोई काफी अधिक अच्छे से जानता भी है कि यहाँ पर सभी धर्मो को सामान अधिकार मिल रखे है. मगर इसकी आड़ में कई बार कुछ लोग अन्य धर्म से जुड़े लोगो की भावनाओं से खेलने का प्रयत्न भी करने लगते है जिस पर बवाल देखने को मिलता रहा है. अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर में ऐसा ही एक मामला देखने को मिला, जिसमे बजरंग दल और पुलिस का भी पूरा एक्टिव रोल देखने को मिला है.

सैफी पर लडकी का आरोप, मुझसे जबरदस्ती शादी करने की कोशिश
हिन्दू युवती का आरोप है कि सैफी नाम के युवक ने फर्जी पहचान के जरिये युवती से दोस्ती की और फिर प्यार का नाटक करके उसे होटल में ले जाकर के उसके साथ में गलत कार्य किया. इसका विडियो भी बना लिया और फिर विडियो के माध्यम से उसे डराकर के उससे शादी करने का प्रयास किया है. लड़की का कहना है कि वो एक नाबालिग है लेकिन उसे फर्जी दस्तावेजो में वो बालिग़ बनाकर शादी करने का प्रयास कर रहा था.

बजरंग दल 8 घंटे थाने में बैठा रहा, दर्ज करवायी एफआईआर
जब इस पूरी घटना के बारे में कानपुर के बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पता चला तो फिर वो लोग पुलिस स्टेशन पहुँच गये और लड़के को भी उनके हवाले कर दिया गया. पहले तो केस दर्ज करने में काफी माथापच्ची करनी पड़ी मगर आखिरकार पुलिस ने युवक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और इस पूरे मामले में आगे की कार्यवाही की जा रही है. लडकी और उसका परिवार सुरक्षित है.

कानपुर के बजरंग दल अध्यक्ष कृष्णा तिवारी ने अपने बयान में कहा कि सैफी के गैंग में और भी कई ऐसे ही लोग शामिल हो रखे है जो हिन्दू लडकियो को फंसाते है और फिर धर्म परिवर्तन करके उनकी शादी करवाते है.

दूसरी तरफ लडकी की माँ तो ये तक आरोप लगा चुकी है कि सेफी नाम का ये व्यक्ति उसकी बेटी से शादी के बाद में उसे दो लाख रूपये आगे बेचने वाला था, अगर ये मामला हाथ से निकल जाता तो पता नही उनकी बेटी कहाँ होती? खैर अभी के लिए तो स्थिति काबू में आ चुकी है और पुलिस प्रशासन आपना काम करने में लग चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here