मुसलमानों ने मन बना लिया है योगी को बनायेंगे प्रधानमंत्री, तौकीर रजा ने किया बड़ा दावा

0
2091

वर्तमान के समय में योगी आदित्यनाथ को एक बड़े बहुसंख्यक हिन्दू नेता के चेहरे के रूप में पहचाना जाने लगा है और हम देख भी रहे है कि उनके कई बयानो को मीडिया इस तरह से पेश करता भी है. मगर जिस तरह का बिखराव विपक्ष के लोगो में है उसके बाद में अलग अलग समुदाय चाहे वो कही से ही क्यों न आते हो? अब वो चाहे हिन्दू हो या फिर मुस्लिम हो सभी के लिए प्रधानमंत्री पद के पोस्ट के लिए काफी कम लोग ही ऑप्शन के रूप में बच रहे है और इस बात को तौकीर रजा जैसे नेता खुलकर के स्वीकार भी कर रहे है.

आने वाले वक्त में मुसलमानों ने मन बना लिया, तो योगी या गडकरी होंगे अगले प्रधानमंत्री
वर्त्तमान के राजनीतिक हालातो के ऊपर चिंता व्यक्त करते हुए मुस्लिम नेता और विश्लेषक तौकीर रजा ने कहा ‘हाँ 2024 में भारतीय जनता पार्टी का मुकाबला तो करना है मगर मायावती चाह रही है वो प्रधानमंत्री बने, सपा वाले चाहते है वो बने. ये सब अपने लिए काम करेंगे हम लोगो के लिए कोई कुछ नही करने वाला है.’

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए वो कहते है ‘इन सबको मिलकर ये बलिदान देना होगा मोह त्याग करना होगा और एक अकेला चेहरा प्रधानमंत्री का चेहरा लाना होगा जो साफ़ सुथरा हो. कांग्रेस को भी जिद छोड़नी ही होगी. वरना मुसलमानों ने भी मन बना लिया है कि अगला प्रधानमंत्री भाजपा से ही होगा. हमारी तरफ से भी गडकरी या फिर योगी अगले पीएम हो सकते है.’

वोटर इतिहास कहता है कुछ और
हालांकि इस तरह से के दावे और भी कई मुस्लिम नेता कर चुके है कि वो मोदी को और योगी को चाहते है या फिर उनके लिए और कोई विकल्प ही नही बचा है, मगर जब वोट की बारी आती है तो अक्सर मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रो से भाजपा को न के बराबर वोट मिल पाते है और ये सब बाते अपने आप में धरी की धरी रह जाती है और बीजेपी हाथ मलते रह जाती है.

हालांकि भाजपा ने मुस्लिमो में पैठ बनाने में कोई कसर नही छोड़ी है. मुस्लिम छात्रो को स्कोलरशिप देना हो, गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाना हो या फिर तमाम जनकल्याण योजनाओं में इस समुदाय को काफी लाभ दिया गया है. हाल ही में भाजप ने मुस्लिमो को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए स्नेह यात्रा निकालने का भी ऐलान किया है, जिसका पार्टी के ही अन्दर कई लोग विरोध करते हुए दिखाई दे जाते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here