बुलडोजर का हुआ अंतर्राष्ट्रीयकरण, इजरायल ने अपनाया ‘योगी मॉडल’

0
2174

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सख्त नीतियों के काफी अधिक जाने जाते है और हमने देखा भी है कि जिस तरह से सख्ती के साथ में वो कार्य करते है उसके कारण से कई लोग जो गलत कार्य करते है वो अभी प्रदेश में काफी अधिक डरकर के जी भी रहे है. अभी जो बुलडोजर इतना अधिक लोकप्रिय हुआ है उसका श्रेय भी कई लोग योगी जी को ही देते हुए दिखाई देते है. अभी हाल ही में इजरायल में जो हुआ उसे भी लोग मजाक मजाक में योगी आदित्यनाथ से प्रेरित बताने में लग गये थे.

इजरायल में सेना ने गिराये दो लोगो के घर, सेना के गार्ड की जान जाने का मामला
कुछ समय पहले फिलिस्तीनी अटैक में एक इजरायल के गार्ड की जान चली गयी थी. इसके बाद में सेना और सरकार ने इस पर कार्यवाही करने का निर्णय किया और ये वेस्ट बैंक के क्षेत्र में बुलडोजर लेकर के पहुँच गये. यहाँ पर इस घटना से जो लोग जुड़े हुए थे उन लोगो के घर पर बुलडोजर चलाकर के उन्हें जमीन में मिला दिया गया और जवान वहां से चले गये.

कई पत्रकार और संगठन इसकी आलोचना करते हुए भी दिखे और कही न कही इसे मानवता के लिहाज से भी ठीक नही बताया गया, मगर इजरायल अपने स्टैंड पर हमेशा की ही तरह कायम रहा है और आगे भी इसी तरह की कार्यवाही की बात कर रहा है, जिस तरह से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करते हुए नजर आ जाते है.

योगी की नीतियां हो रही देश विदेश में प्रचलित
बुलडोजर का अंतर्राष्ट्रीयकरण होना अपने आप में काफी बड़ी बात है लेकिन ये कोई पहली बार नही है जब ऐसा कुछ हुआ है. भारत में कई राज्य सीएम योगी के सख्ती से निपटने के मॉडलो को अपने लिए या तो अपना चुके है या फिर अपनाने की बात करते रहे है. मध्य प्रदेश में कुछ समय पहले बुलडोजर मॉडल देखने को मिल गया था.

वही ऑस्ट्रेलिया के एक प्रसिद्द नेता सीएम योगी की तारीफ़ करते हुए ये तक कह चुके है कि ऐसे चमत्कारी प्रतिनिधि की हमें जरुरत है, क्या भारत कुछ दिन के लिए इन्हें हमारे पास में भेज सकता है? इन चीजो से पता चलता है कि योगी आदित्यनाथ इन दिनों काफी लोकप्रिय हो चले है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here