ऐसी हो गयी है डॉ मनमोहन सिंह की हालत, देखकर लोगो को आ गयी दया

0
1346

वर्तमान में भारतीय राजनीति के कई सारे सीनियर नेता अपनी उम्र के उस पड़ाव पर है जहाँ पर लोगो को किसी न किसी सहारे की जरूरत पड़ती रहती है और ये हम लोग भी देखते रहते है. चाहे वो आम लोग हो, सेलेब्रिटी हो या फिर कोई नेता अभिनेता ही क्यों न हो? अभी हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की भी कुछ एक ऐसी ही तस्वीरे देखने में आयी जिसे देखकर के लोग एक बार के लिए थोड़े से चकित हो गये कि इतने दिनों बाद बाहर दिखे और वो भी अलग सी स्थिति में.

व्हीलचेयर पर दिखे पूर्व प्रधानमंत्री, बड़ी कमजोर हालत में दिखे
हाल ही में राष्ट्रपति के चुनावों में वोट डालने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह वोट डालने के लिए पहुंचे थे. जब वो वोट डालने के लिए गये तो उनकी हालत काफी अस्वस्थ सी दिखाई दे रही थी. उन्हें व्हील चेयर पर ले जाया गया, वो अपना सर भी मुश्किल से उठा पा रहे थे और जब वोट डालने के लिए उठे तो उस वक्त भी उन्हें सपोर्ट दिया गया.

इस दौरान उनकी कई सारी तस्वीरे ली गयी और देखते ही देखते वो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गयी. जिस किसी ने भी उन्हें इस हालत में देखा वो एक तरह से भाव विभोर सा होते हुए नजर आया. अभी उनकी उम्र 89 वर्ष हो गयी है लेकिन तुलनात्मक रूप से देखे तो पिछले कुछ महीनों में उनकी हालत कुछ ज्यादा ही बिगड़ी है.

करोना होने के बाद से लगातार अस्वस्थ चल रहे है मनमोहन सिंह
आपको मालूम हो तो कुछ माह पहले उन्हें करोना हो गया था और उसके बाद में वो उससे रिकवर तो हो गये लेकिन फिर भी उनकी हालत अस्थिर और अस्वस्थ सी रहने लगी. इसके चलते हुए वो बार बार अस्पताल में भी भर्ती भी हुए है और उनका चेक अप आदि भी हो रहा है.

मगर वो पब्लिक के बीच में अब कम ही नजर आते है तो लोगो को उनकी हालत के बारे में बहुत कम पता रहता है. खैर जो भी है अभी की स्थिति के हिसाब से चीजे बिगड़ी हुई ही दिखाई देती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here