भाजपा के दफ्तर में महाबैठक, कुछ बड़ा होने जा रहा है

0
1943

भारतीय जनता पार्टी वैसे तो एक दशक में काफी अधिक मजबूत बनकर के उभरी है और हमने ये तो देखा ही है कि किस तरह से एक के बाद में एक राज्य मोदी जी के नेतृत्व में जीतते चले गये है लेकिन समय हमेशा एक सा नही रहता है. इस कारण से चीजे बदलती रहती है और अभी बदलाव की बयार एक बार फिर से बहाने के मकसद से नयी रणनीति तैयार की जा रही है और इसमें योगी आदित्यनाथ भी काफी अहम भूमिका निभाने वाले है इस बात में कोई भी संशय नही है.

भाजपा तैयार करेगी 2024 की रणनीति, पार्टी दफ्तर में पहुँच रहे सभी दिग्गज नेता
अब भाजपा दो चुनाव तो लगातार जीत ही चुकी है और भारी बहुमत से जीती है लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत ये है अभी हाल ही में कुछ एक वर्ग भाजपा सरकार के फैसलों से नाराज रहे है और इन्हें फिर से एक बार अपने मतदाताओं में जोड़ना जरूरी हो गया है अगर बीजेपी अपनी वही एकल बहुमत वाली सरकार बरकरार आगे भी जारी रखना चाहती है.

इसे किस तरह से किया जाये इसके लिए भाजपा के कई दिग्गज नेता प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अध्यक्ष जेपी नड्डा, अन्य प्रदेशो के कई मुख्यमंत्री और बड़े बड़े पार्टी पदाधिकारी इस बैठक में शामिल हुए है और आपस में मंथन करके नयी व ताजा रणनीति तैयार की जा रही है जिसके सहारे अगले चुनावों में लड़ा जायेगा.

जहां भाजपा कर रही बड़ी तैयारी, अन्य पार्टियाँ आपसी विवादों से ही नही निकल पा रही
भारतीय राजनीति में इस तरह से एकतरफ़ा बढ़त पहले कभी देखी नही गयी. जहाँ बीजेपी और अधिक राज्य जीतने की कोशिश में लगी है. वही सपा, बसपा और कांग्रेस जैसी पार्टियाँ अपने में ही जूझ रही है जहाँ पर किसी को अध्यक्ष की समस्या है, कोई पार्टी टूट रही है तो कोई पार्टी में आपसी गुट बन चुके है.

जाहिर तौर पर इसका फायदा भाजपा को मिल ही जायेगा लेकिन फिर भी अपनी तरफ से जो तैयारी की जा सकती है वो तो की ही जा रही है. इस बार की ख़ास बात ये है कि योगी आदित्यनाथ भी अब कई फैसलों में अहम भूमिका रखने लगे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here