बकरीद से ठीक पहले योगी आदित्यनाथ ने जारी किया बड़ा आदेश

0
839

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब से उत्तर प्रदेश में सत्ता में आये है तब से वो यूपी में लॉ एंड आर्डर को लेकर के काफी अधिक सख्त रहते है और इसी कारण से भाजपा लगातार दावे भी कर पा रही है कि उनकी सरकार आने के बाद से चीजे प्रदेश में पहले की तुलना में काफी अधिक बेहतर हुई है. खैर अगर हम अभी की बात करे तो योगी सरकार आ रहे मुस्लिम त्यौहार बकरीद को लेकर के काफी अधिक गंभीर दिखाई दे रही है क्योंकि इसके चलते क़ानून व्यवस्था में दिक्कते आ सकती है.

शरारत करने वालो पर हो कार्यवाही, विवादित स्थलों पर न हो कोई आयोजन
योगी आदित्यनाथ ने अपने प्रदेश के पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को निर्देश दिए है कि वो पूरी सख्ती के साथ में सभी से नियम का पालन करवाए. अभी बकरीद के साथ में कावड यात्रा भी आ रही है तो ऐसे में जो भी लोग शरारती तत्व है उनकी हरकतो को बिलकुल भी बर्दास्त नही किया जाए. ऐसे लोगो के साथ में पूरी कठोरता के साथ में व्यवहार किया जाये.

बकरीद को लेकर के योगी आदित्यनाथ ने साफ़ शब्दों में कहा कि जो भी स्थान बकरीद को लेकर के तय किये है उनके अलावा कही और पर कुर्बानी नही करने दी जाये. सभी को ध्यान रखना है कि जो भी पशु प्रतिबंधित किये गये है उनका उपयोग यहाँ पर नही किया जाए. मतलब आने वाला दिन काफी अधिक सख्ती से भरा हुआ रहने वाला है,

कांवड़ यात्रा की पवित्रता बनाये रखने के लिए भी उठेंगे कदम
योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांवड़ यात्रा का पर्व आ रहा है तो इन श्रद्धालुओ को परेशान न किया जाए लेकिन साथ में डीजे आदि पर भजन आदि ही बजे फूहड़ गाने ने हो. ये बात का ध्यान रहे कि जहाँ से ये यात्रा गुजरे वहां पर मांस की बिक्री न हो और स्ट्रीट लाइट अदि की पूरी सुविधा रखी जाए.

सीएम योगी ने प्रशासन से कांवड़ यात्रा को लेकर प्रशासन से यातायात व्यवस्था को संभालने और दुरस्त रखने के लिए कहा है क्योंकि इस दौरान रूट काफी अधिक व्यस्त हो जाते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here