अमित शाह ने दी बड़ी नसीहत, राजस्थान में वसुंधरा राजे को झटका

0
1779

राजस्थान में अब चुनाव धीरे धीरे नजदीक आते जा रहे है और जहाँ हर पार्टी अपने अपने हिसाब से भविष्य को लेकर के रणनीति बनाना शुरू कर चुकी है वही दूसरी तरफ की बात अगर की जाये तो भारतीय जनता पार्टी भी अपने अन्दर की जो भी दिक्कते है उनको सोल्व करने में लग चुकी है. हर बार जहाँ वसुंधरा राजे को ही  राजस्थान में सर्वे सर्वा मानते हुए चुनावों में उतरा जाता रहा है वही दूसरी तरफ चीजे काफी हद तक बदलते हुए नजर आने लगी है और शाह ने भी इसके संकेत दे दिए है.

शाह ने कहा गुटबाजी से रहे दूर, प्रदेश के चेहरे पर नही लड़ा जाएगा चुनाव
अभी हाल ही में अमित शाह अपने एक दिन के जयपुर दौरे पर राजस्थान में पहुंचे थे. वहां पर उन्होंने कई स्थानीय नेताओं से मुलाकात की और अपने दौरे के दौरान कई बातो को लेकर के संकेत स्पष्ट कर दिये. शाह ने मुलाकात के दौरान कहा कि राजस्थान में जो ही नेता गुटबाजी कर रहे है वो उस चीज से दूर हो जाए.

इसके बाद में उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि इस बार के प्रदेश के चुनाव भारतीय जनता पार्टी किसी भी स्थानीय नेता के चेहरे पर नही बल्कि प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे के आधार पर ही लड़ने वाली है. वसुंधरा राजे के लिए ये बड़े झटके जैसा है क्योंकि इसके बाद में केन्द्रीय हाई कमान चाहे जिसे सीएम पद पर बिठा सकता है और वसुंधरा राजे की सीएम बनने की संभावनाएं काफी हद तक कम हो जायेगी.

पूनिया भी पहले दे चुके है संकेत
इससे पहले राजस्थान भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया भी ये संकेत दे चुके है कि राजस्थान में अब प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे के आधार पर ही चुनाव में उतरा जायेगा क्योंकि पिछले चुनावों में वसुंधरा राजे के फेस को आगे किया गया था तब कुछ ख़ास सफलता हासिल मिल नही पायी थी.

अब ऐसे में खुद राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री की तरफ से किस तरह की प्रतिक्रिया रहती है ये अपने आप में देखने वाली बात ही होगी, क्योंकि अभी तक वो तो काफी हद तक चुप और शांत ही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here