सुप्रीम कोर्ट ने कहा नुपूर शर्मा को देश से माफ़ी मांगनी चाहिए, वजह भी जान लो

0
1262

काफी लंबा समय हो चुका है और इतना वक्त बीतने के बाद में भी भाजपा की पूर्व प्रवक्ता और जानी मानी नेता नुपुर शर्मा की दिक्कते कम होने का नाम नही ले रही है. आये दिन उन्हें जान लेने और उनके परिवार को नुकसान पहुंचाने की चेतावनियाँ तो मिल ही रही है और अब साथ ही साथ में न्यायिक व्यवस्था से वो जिस मदद की उम्मीद कर रही थी वो भी उनको मिलते हुए दिखाई नही दे रही है. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के जज ने जो कहा है उसे देखकर के तो ऐसा ही लग रहा है.

देश में जो भी हो रहा उसके लिए नुपुर जिम्मेदार, देश से माफ़ी मांगनी चाहिए
अभी हाल ही में नुपुर शर्मा ने अपनी जान की सुरक्षा और परिवार की सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट ने दरखवास्त की थी. बाकी चीजे तो बाद की बात है पहले सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई कर रही जजों की बेंच ने नुपुर शर्मा को ही हर चीज के लिए एक तरह से जिम्मेदार ठहराना शुरू कर दिया और ऐसा इतिहास में पहली बार हो रहा है जब देश भर में हो रही खराब स्थिति के लिए सुप्रीम कोर्ट केवल एक महिला को निशाने पर ले ले.

सुप्रीम कोर्ट में जज ने टिप्पणी करते हुए कहा कि नुपुर शर्मा को टीवी पर जाना चाहिए था और लोगो से देश से माफ़ी मांगनी चाहिए. अगर आप किसी पार्टी की प्रवक्ता है तो फिर आपको कुछ भी बोलने का लाइसेंस नही मिल जाता है. अगर डिबेट का गलत उपयोग हुआ है तो पहले उसे एंकर के खिलाफ एफआईआर करनी चाहिए थी..

उदयपुर की घटना के लिए जिम्मेदार माना
बात सिर्फ यही पर ही नही रूकती है अपनी आगे कि टिप्पणी में सभी सीमाओं से भी परे जाकर के ये तक कह दिया गया कि उदयपुर में उस दर्जी को जो अपनी जान गंवानी पड़ी है वो भी इसी तरह की बात की प्रतिक्रिया है. जज साहब के अनुसार नुपुर शर्मा की जुबान फिसलने के कारण से देश आग में झोंक दिया गया है.

लोग सोशल मीडिया पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा की जा रही मोरल पोलिसिंग को लेकर के काफी चकित है क्योंकि आम तौर पर कोर्ट केवल क़ानून के आधार पर निर्णय देता है लेकिन यहाँ पर नुपुर शर्मा की मोरल पोलिसिंग का  दृश्य देखने को मिला.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here