सुप्रीम कोर्ट ने कहा देश से नुपूर को मांगनी चाहिए माफी, तो न्यूजीलैंड के सांसद ने बोल दी बड़ी बात

0
8420

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के मामले को लेकर के न सिर्फ देश बल्कि दुनिया भी अभी दो धडो में बंटती हुई नजर आ रही है. एक तरफ वो लोग है जो उनकी अभिव्यक्ति की आजादी का बचाव कर रहे है और कही न कही इसमें उनके साथ में खड़े दिखाई दे रहे है, वही दूसरी तरफ वो लोग है जो धार्मिक भावनाओं को अभिव्यक्ति की आजादी से ऊपर मानते हुए उसके विरोध में आ खड़े है. इसी बीच अब भारत का सर्वोच्च न्यायालय भी इन दिनों में सुर्खियों में बना हुआ है और वो भी अपनी विशेष टिप्पणियों के कारण.

सुप्रीम कोर्ट ने जज ने नुपूर शर्मा को फटकारा, माफ़ी मांगने तक को कहा
अभी हाल ही में जब सुप्रीम कोर्ट में नुपूर शर्मा की एफआईआर दिल्ली में ट्रांसफर करवाने की सुनवाई चल रही थी तब एक सीनियर जज ने नुपूर शर्मा को ही फटकार लगाते हुए कह दिया कि आज जो देश जल रहा है और उदयपुर में एक दरजी के साथ में जो भी हुआ था उसकी जिम्मेदार वही है और उसे देश से टीवी पर आकर के माफ़ी मांगनी चाहिए.

ग्रीट विल्डर्स ने कहा, नुपूर बिलकुल माफ़ी न मांगे वो एक हीरो है
जब ये बात दुनिया भर में पहुंची तो लोग भारत के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा दी जा रही गैर जरूरी सलाहों को देखकर के चकित थे. इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए न्यूजीलैंड के फेमस सांसद और नेता ग्रीट विल्डर्स ने कहा कि मैंने सोचा था कि भारत में कोई भी शरिया न्यायालय नही है.

नुपूर को मोहम्मद के बारे में टिप्पणी को लेकर बिलकुल भी माफ़ी नही मांगनी चाहिए. वो उदयपुर की घटना के लिए जिम्मेदार नही है बल्कि वो कटर और असहिष्णु मुस्लिम जिम्मेदार है उनके आलावा और कोई भी नही है. नुपूर शर्मा असल में एक हीरो है.

न्यूजीलैंड के सांसद के इस ट्वीट को देखते ही देखते जमकर के शेयर किया जा रहा है और भारत में ये काफी अधिक वायरल हो गया है. वही दूसरी तरफ बड़ी हस्तियों जैसे परेश रावल और मनोज मुन्तशिर ने भी सुप्रीम कोर्ट की इस प्रकार की टिप्पणी को लेकर सवाल खड़े किये है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here