उद्धव ठाकरे का मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा, महाराष्ट्र को मिलने जा रहा है नया सीएम

0
604

महाराष्ट्र की राजनीति अभी के इन दिनों में जितने और जिस किस्म के मोड़ ले रही है वो अपने आप में गौर करने लायक है. जिस तरह से शिवसेना अचानक से दो भागो में टूट गयी और इसके बाद से हर तरफ हमें आपसी कलह का माहौल दिखाई दे रहा है जो अपने आप में सभी के लिए चिंता से भरा हुआ वक्त ही है. ख़ास तौर पर वो लोग तो क्षुब्ध ही हो रखे है जो उद्धव ठाकरे के समर्थन में थे क्योंकि एक लम्बे समय के बाद में उन्हें कुर्सी छोड़कर के जाना पड़ रहा है.

इस्तीफ़ा देने खुद कार चलाकर राजभवन पहुंचे थे उद्धव ठाकरे
अभी गत रात की ही बात है जब देर रात को उद्धव ठाकरे खुद अपनी कार चलाकर के राजभवन में राज्यपाल के पहुंचे और वहाँ जाकर के उन्हें अपनी तरफ से इस्तीफ़ा सौंपा. इससे पहले वो खुद अपने सोशल मीडिया अकाउंट के माध्यम से जनता के सामने लाइव आये थे और उन्होंने अपने सत्ता छोड़ने की बात कही, जाते हुए उन्होंने खुदको सत्ता के प्रति निर्मोही बताने की कोशिश की.

देवेन्द्र फडनवीस बन सकते है फिर से मुख्यमंत्री
अभी अन्दर के सूत्र बताते है कि शिवसेना के बागी और अन्य विधायको से समर्थन पाकर के देवेन्द्र फडनवीस एक बार फिर से प्रदेश के मुख्यमंत्री बन सकते है और इसके पीछे का कारण है शिंदे की हाल ही में भाजपा वालों से हुई मीटिंग. इससे पहले खुद देवेन्द्र भी एकनाथ शिंदे से सूरत के एक होटल में मिले थे.

इन चीजो से कही न कही साफ़ हो चुका है कि देवेन्द्र फडनवीस मुख्यमंत्री के तौर पर जल्द ही वापसी कर सकते है और इस सम्बन्ध में जल्द ही कोई बड़ा निर्णय आने की आशंका भी लग रही है क्योंकि भाजपा आज शाम होने तक कोई बड़ी घोषणा करने जा रही है ऐसा मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है.

अब अगर हम अभी की बात करते है तो अभी तक बीजेपी की तरफ से इस पर कोई भी कन्फर्मेशन नही आया है और इसके पीछे का कारण ये भी हो सकता है कि जब तक सब पूरी तरह से पक्का नही हो जाता तब तक कुछ भी लीक होने का खतरा नही उठाना चाहते.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here