भाजपा और एकनाथ शिंदे के बीच हो गयी डील, फडनवीस नही होंगे सीएम ये बनेंगे

0
1140

आखिरकार महाराष्ट्र में चल रही तनातनी और राजनीतिक उठापटक के बीच में सब कुछ घटनाओं का अंत देखने में आ चुका है और ये अपने आप में बहुत ही बड़ी खबर है क्योंकि लोगो को जब से उद्धव ठाकरे ने अपना इस्तीफ़ा सौंपा है उसके बाद से इस बात को लेकर के कोई भी अंदाजा नही था कि आखिर आगे चलकर के महाराष्ट्र की बाग़डोर किसके हाथ में रहने वाली है? लोग इसको लेकर के बहुत ही अधिक उत्सुक और उत्साहित थे और आज इसे लेकर के फैसला आ चुका है.

एकनाथ शिंदे होंगे मुख्यमंत्री, भाजपा ने दिया समर्थन
आज हाल ही में भाजप की तरफ से देवेन्द्र फडनवीस और शिवसेना के नेता एकनाथ शिंदे दोनों ने ही एक संयुक्त प्रेस वार्ता की जिसमे भारतीय जनता पार्टी ने ऐलान किया कि हमारे पास में एकनाथ शिंदे के साथ में मिलने के बाद में पूरा संख्याबल है और इसी के आधार पर हम उन्हें समर्थन दे रहे है. महाराष्ट्र के अगले चीफ मिनिस्टर और कोई नही बल्कि एकनाथ शिंदे होंगे.

आज शाम को साढ़े 7 बजे एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे और प्रदेश की बाग़डोर संभालेंगे. फडनवीस ने इस बार सीएम पद नही लिया लेकिन कही न कही उनके पास में वही भूमिका रहने वाली है जो शरद पवार की उद्धव ठाकरे सरकार में हुआ करती थी. यानी भाजपा एक्टिव नही बल्कि पेसिव रोल में रहकर के काम करने जा रही है.

विपक्षी पार्टीयो की तरफ से अब तक कोई प्रतिक्रिया नही
अभी फिलहाल तक विपक्ष की पार्टियों चाहे उद्धव ठाकरे के गुट वाली शिवसेना हो, एनसीपी हो या फिर कांग्रेस हो किसी की भी तरफ से कोई भी रिएक्शन देखने में नही आया है. मगर जाहिर तौर पर ये पार्टियाँ एक साथ मिलकर के आने वाले वक्त में एकनाथ शिंदे व भाजपा के गठबंधन की आलोचना तो करने ही वाली है.

आखिर कभी जो शिवसेना के प्रमुख नेता और व्हिप चीफ हुआ करते थे वो भाजपा के साथ मिलकर के ठाकरे को सत्ता से बाहर कर चुके है. ये अपने आप में बड़ी खबर है और देश इससे चकित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here