अब होगा इन्साफ, कन्हैया लाल केस में अमित शाह ने लिया बड़ा निर्णय

0
4351

अभी हाल ही में राजस्थान के उदयपुर में जो कुछ भी कन्हैया लाल नाम के व्यक्ति के साथ में देखने में आया है उसके कारण से हर कोई बेहद ही क्षुब्ध है और जाहिर तौर पर अब जो हो चुका है उसे तो बदला नही जा सकता है और तो ऐसे में कम से कम उन्हें और उनके परिवार को इन्साफ मिलने की अपेक्षा तो की ही जा सकती है. अब लोग भी बस इतनी ही उम्मीद कर रहे है और वो चाहे केंद्र से मिले या फिर राज्य से मिले.

गृह मंत्रालय का बड़ा निर्णय, उदयपुर मामले की जांच एनआईए को सौंपी गयी
उदयपुर कन्हैयालाल मामले में जिस तरह से व्यक्ति की जान लेने वाले आरोपियों ने विडियो जारी किया और तालिबानी तरीको का उपयोग किया है उसे देखते हुए इसे एक सामान्य अपराध से भी ज्यादा बड़ा माना जा रहा है और इन्हें एक तरह से आतक की श्रेणी में देखा जा रहा है. सरकार को पूरा शक है कि इनका सम्बन्ध दुश्मन देशो के साथ में भी हो सकता है.

इसी के चलते हुए इस पूरे मामले की जांच एनआईए (राष्ट्रीय इन्वेस्टिगेशन एजेंसी) को सौंप दी गयी है. जल्द ही इसके अफसर राजस्थान में पहुंचेंगे और मामले को टेक ओवर करने के बाद में अपने रिसोर्सेज व सबूतों के आधार पर आरोपियों को सजा दिलवाने की दिशा में मजबूती के साथ में कार्य करेंगे. गृह मंत्रालय का ये त्वरित निर्णय बताता है कि मामला काफी गंभीर वाकई में हो चुका है.

पूरे राजस्थान में धारा 144 लागू
अभी कन्हैया के साथ में जो कुछ भी हुआ है उसे देखते हुए प्रदेश वासियों में काफी अधिक गुस्सा है. जगह जगह पर बंद और प्रदर्शन देखने को मिले है और आरोपियों को सजा देने की मांग की जा रही है. ऐसे में कही माहौल खराब न हो जाए उसी स्थिति को देखते हुए प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गयी है और कई जगहो पर नेट सर्विसेज भी रोक दी गयी है.

अब इन सबके बीच में कन्हैया और उनके परिवार को इन्साफ किस तरह से मिल पाता है और क्या कुछ होता है ये अपने आप में देखने वाली बात ही होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here