उदयपुर केस: कन्हैया के आरोपियों को पकड़ने वाले पुलिस वालो को लेकर अशोक गहलोत ने लिया बड़ा फैसला

0
2094

अभी देश भर में राजस्थान के उदयपुर में रहने वाले एक दर्जी व्यवसायी कन्हैया के साथ में जो कुछ भी हुआ है उसे लेकर के काफी अधिक उबाल है और लोग इस मामले में सख्त से सख्त कार्यवाही की मांग भी कर ही रहे है. अगर अभी की बात करे तो क़ानून व प्रशासन अपने स्तर पर पूरे तरीके से लगा हुआ है और इसी बीच कन्हैया की जान लेने वाले लोगो को पकड़ लिया गया है जो अपने आप में पुलिस की मुस्तैदी को बताने का कार्य करता है लेकिन अभी खेल खत्म हुआ नही है.

जिन पुलिसकर्मियों ने दोनों को पकड़ा, उन्हें मिला प्रमोशन
कन्हैया की जान लेने के बाद में दोनों ही आरोपी भागकर के राजसमन्द जिले की तरफ चले गये थे. मगर पुलिस के इंटेलिजेंस और तेजी से ये लोग ज्यादा दूर भाग पाने में कामयाब नही हो पाए और इन्हें वही से धर दबोचा गया. इन्हें पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों के नाम तेजपाल, नरेंद्र, शौकत, विकास और गौतम है और इनके काम से राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत काफी अधिक खुश है.

इसी के चलते हुए जब सीएम ने इस मामले की समीक्षा करते हुए बैठक की तो इन पांचो पुलिसकर्मियों को इनके बेहतरीन काम के लिए आउट ऑफ द टर्म प्रमोशन देने का फैसला किया गया. यानी इनकी रैंक एक और पद से ऊपर कर दी गयी है और ऐसा आम तौर पर कोई बड़ा वीरता भरा हुआ कार्य करने के बाद ही किसी को मिल पाता है.

सरकार और प्रशासन से सवालों की भी कमी
नही जहाँ एक तरफ राजस्थान सरकार द्वारा मामले को संभाल लेने पर राज्य में शान्ति व्यवस्था बनी हुई है वही दूसरी तरफ कन्हैया लाल द्वारा पुलिस थाने में निधन से पहले दर्ज करवाई गयी शिकायत को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे है जिसमे उसने खुद की जान पर रिस्क बताते हुए सुरक्षा की मांग की थी लेकिन कुछ ख़ास हुआ नही.

अब ऐसे में विपक्ष में बैठी हुई भाजपा लगातार सवाल कर रही है और इन सबके बीच में राजस्थान में जगह जगह पर बंद देखने को मिला. कई व्यापारी समूहों से लेकर सामजिक संगठनों ने भी इस बंद का समर्थन करते हुए कन्हैया को इन्साफ दिलवाने की मांग की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here