आखिरकार उद्धव ठाकरे की पत्नी ने संभाला मोर्चा, उठाया बड़ा कदम

0
1893

अब महाराष्ट्र की राजनीति अगले कुछ घंटो में किस तरफ मोड़ लेने वाली है इस बारे में फिलहाल के लिए कुछ भी कहा नही जा सकता है क्योंकि आये दिन कुछ न कुछ नए मोड़ आते हुए नजर आ रहे है और कोई भी समझ नही पा रहा है कि आखिर शिवसेना के अन्दर चल क्या रहा है? ऐसे में जब नेता चीजो को हाथ से फिसलते हुए पा रहे है तो फिर उनके परिवार के लोग भी बाहर खुलकर के सपोर्ट करने के लिए आ रहे है. ये हम लोग अच्छे से अब इन दिनों में देख भी रहे है.

रश्मि ठाकरे ने लगाया बागी विधायको की पत्नियों को फोन, मनाने की कोशिश
अभी जो मीडिया रिपोर्ट्स सामने आयी है उसमे रश्मि ठाकरे जो कि उद्धव ठाकरे की पत्नी है उन्होंने कई विधायक जो बागी हो गये है उनके घर पर उनकी धर्मपत्नियों को फोन मिलाया था और उनसे परिवार के तौर पर बात करने की कोशिश की. मीडिया रिपोर्टो के अनुसार इसके जरिये वो उन्हें फिर से अपने पास बुलाने और गुट में शामिल करने के प्रयास में है.

अब इसमें उद्धव ठाकरे की पत्नी इस डिप्लोमेसी में कामयाब हो पाती है या फिर नही ये तो अपने आप में देखने वाली बात ही होगी क्योंकि फिलहाल के लिए तो उद्धव ठाकरे और उनके साथी नेता लगभग हर मोर्चे पर चीजो को हारते हुए ही नजर आ रहे है और ऐसे में उनके लिए आगे चलकर के काफी अधिक दिक्कत हो सकती है ऐसा राजनीतिक पंडित कहते है.

सत्ता का मोह नही वही
दूसरी तरफ अगर हम बात करे खुद उद्धव ठाकरे की तो वो खुद भी बहुत बार चाहे शिंदे गुट को चुनौतियाँ दे चुके है लेकिन वो बार बार ये बात भी जाहिर कर रहे है कि उन्हें कुर्सी का कोई भी मोह नही है और अगर कल को शिवसेना के लोग चाहेंगे तो वो इसे तुरंत ही छोड़ देंगे.

यानी अभी भी कही न कही सुलह की गुंजाइश तो है चाहे वो नगण्य ही क्यों न हो? खैर अभी आने वाले कुछ दिनों में चीजे कांच की तरह साफ़ हो जायेगी इतना स्पष्ट है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here