क्या गिरने जा रही है शिवसेना की सरकार, संजय राउत ने दिया बड़ा बयान

0
1633

अभी के लिए महाराष्ट्र की राजनीति किस हद तक बदल चुकी है ये किसी ने कुछ दिन पहले सपने में भी नही सोचा था. पिछले लगभग तीन वर्षो से सत्ता में काबिज और मजबूत कही जाने वाली पार्टी शिवसेना में फूट पड़ चुकी है और न सिर्फ पड़ी बल्कि ये खुलकर के सभी के बीच में नजर भी आने लगी है जो अपने आप में पूर्ण रूप में कुछ समय पहले तक तो अप्रत्याशित ही लग रहा था. खैर अगर अभी की बात करे तो फिलहाल में शिंदे ने पूरी बाजी पलट दी है.

अपने साथ 40 के करीब विधायको के साथ गुहावटी में है एकनाथ शिंदे
वर्तमान में जो मीडिया रिपोर्ट्स सामने आ रही है उसके अनुसार एकनाथ शिंदे अपने साथ के लगभग चालीस के करीब विधायको को लेकर के असम के गुहावटी शहर में एक फाइव स्टार होटल में ठहरे हुए है और यहाँ पर उन्होंने कहा भी है कि हम बाला साहेब के हिंदुत्व को आगे ले जाने का कार्य करेंगे. इससे पता चलता है कि उन्होंने अपने लिए अलग राहे चुन ली है.

राउत बोले, ज्यादा से ज्यादा सत्ता जायेगी
जब इतना कुछ हुआ है तो जाहिर तौर पर हर बात पर बोलने वाले शिवसेना के नेता संजय राउत भी इस पर चुप तो रहने वाले नही थे. उन्होंने ट्वीट करके कहा ‘विधानसभा बर्खास्त करने की दिशा में अब हमारा राजनीतिक घटनाओ का सफर’. इससे ठीक पहले उन्होंने ये भी कहा है कि हमारे लिए सत्ता से ज्यादा प्रतिष्ठा जरूरी है और ज्यादा से ज्यादा क्या होगा हमारी सत्ता ही जायेगी.

यानी शिवसेना के जो भी ठाकरे परिवार के करीबी नेता है वो मन में ये धारण बनाने लग चुके है कि ऐसा कुछ होने वाला है और अगर ऐसा कुछ होता है तो फिर आने वाले समय में महाराष्ट्र में फिर से सत्ता के परिवर्तन के दौर को लौटने से अभी के लिए तो कोई भी रोक नही सकता है.

हालांकि ये सब कुछ निर्भर बस एक बात पर ही करने वाला है कि बगावत कर आगे चले जाने वाले नेता एकनाथ शिंदे आगे बढकर के क्या कुछ निणर्य करेंगे और किस तरह से मजबूती से आगे बढ़ने वाले है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here