एकनाथ शिंदे 20 विधायक लेकर चले गये गुजरात, तो उद्धव ठाकरे ने ले डाला बड़ा एक्शन

0
2206

अभी महाराष्ट्र में जिस तरह की स्थिति परिस्थिति बनते हुए नजर आ रही है वो अपने आप में बहुत ही अधिक संवेदनशील सी हो चुकी है. कही न कही इसके कारण से शिवसेना की सरकार रहेगी या फिर नही इसके ऊपर भी लोगो का संदेह दिन ब दिन बढ़ता चला जा रहा है और जाहिर तौर पर ये कभी न कभी होने का अंदेशा लोगो को था लेकिन ये पार्टी की ही आंतरिक कलह के परिणामस्वरुप आएगा ये किसी ने भी नही सोचा था. खैर जो भी है अभी की स्थिति काफी कुछ साफ़ कर रही है.

एकनाथ शिंदे को पार्टी के चीफ व्हिप पद से हटाया गया, अजय चौधरी बने नए चीफ
सूरत के ली मेरेडियन होटल में जाकर के रूक के अपनी बगावत के तेवर दिखाने वाले एकनाथ शिंदे पर उद्धव ठाकरे के गुस्से की पहली गाज गिर चुकी है. खबर के अनुसार पार्टी ने उन्हें चीफ व्हिप के पद से हटा दिया है और अभी के लिए उन्हें बड़ा झटका दे दिया है क्योंकि इसके बाद में उनका सगंठन में सबसे पॉवर फुल पद चला गया है.

अभी अजय चौधरी नए व्हिप चीफ होंगे और अभी के लिए ऐसा करना जरूरी भी हो गया था क्योंकि अगर शिंदे इस पद पर रहते और इमरजेंसी में व्हिप इस्तेमाल करने की जरूरत पडती तो शिवसेना मुसीबत में ही आ जाती. अभी के लिए शिंदे को पार्टी से निकालने जैसा कठिन निर्णय नही लिया गया है और बाकी के दुसरे विकल्पो पर काम किया जा रहा है.

भाजपा में भी सरगर्मियां बढ़ी
जिस तरह की चीजे शिवसेना में दिखाई दे रही है अगर वो और आगे बढती है तो फिर पार्टी विधायको के कम होने के कारण से अभाव में अपना बहुमत भी खो सकती है और ऐसे में भाजपा अपने एक्टिव रोल में आ सकती है. मगर अभी के लिए वर्तमान स्थिति इतनी अधिक बिगड़ी नही है इसलिए भाजपा केवल इन्तजार कर रही है.

दूसरी तरफ राउत कह रहे है कि शिवसेना वफादार लोगो की पार्टी है और सब ठीक कर दिया जाएगा. अब कैसे क्या ठीक होगा ये तो खुद शिवसेना के लोग ही जाते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here