महाराष्ट्र में बड़ी बगावत, खतरे में उद्धव ठाकरे की सरकार

0
1452

शुरू शुरू में जब महाराष्ट्र में तीन पहियों वाली सरकार बनी थी तब उस समय बहुत से लोग इसके समर्थन में दिखे और भरोसा भी जताया था. मगर इसके अन्दर फूट की खबरे भी लगातार देखने को मिलती रहती है और ये चीजे अक्सर ही होती रही है. मगर अब तक ये सिर्फ खबरे थी जो अब धीरे धीरे पार्टी में बगावत के रूप में नजर भी आने लगी है और इसे कई मीडिया समूहों ने सुबह से रिपोर्ट करना शुरू भी कर दिया है जिसमे मुख्य चेहरा एकनाथ शिंदे को बताया जा रहा है.

एकनाथ शिंदे कई विधायको के साथ गुजरात पहुंचे, संख्या अभी कन्फर्म नही
अभी हाल ही में महाराष्ट्र में शिवसेना में और सरकार में आपसी कलह देखने को मिल रही है जो अपने आप में सभी लोगो को चकित कर रही है. महाराष्ट्र की सरकार में ही मंत्री एकनाथ शिंदे मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी गुजरात के सूरत में चले गये है और वहां पर कुछ के अनुसार उनके साथ में 20 विधायक है.

अगर अभी के इशारो को समझा जाए तो एकनाथ शिंदे अपनी तरफ से बगावत के मोड में आ गये है और सरकार गिराने को आतुर दिखाई दे रहे है. मिली जानकारी के अनुसार एकनाथ शिंदे जल्द ही प्रेस वार्ता कर सकते है वही दूसरी तरफ उद्धव ठाकरे ने भी गठबंधन पार्टियों की मीटिंग बुला ली है, जिसमे उन्हें आगे क्या करना है इसके उपर चर्चा की जायेगी.

एमएलसी चुनावों में क्रॉस वोटिंग से हुआ है पार्टी को नुकसान
आपको मालूम हो तो कल महाराष्ट्र में एमएलसी चुनाव होने थे और इसमें शिवसेना के कुछ एक विधायको ने क्रॉस वोटिंग कर दी यानी उन्होंने भाजपा के पक्ष में मतदान कर दिया जिसके चलते बीजेपी के प्रत्याशी जीत गये और इससे पता चल गया कि कुछ लोग अभी मोदी जी के पाले में जाने को आतुर है.

अब ऐसे में उद्धव ठाकरे सब कुछ संभालकर के चीजे ठीक कर पाते है या फिर सत्ता गिर जाती है ये अपने आप में देखने वाली बात ही होगी. अभी के लिए स्थिति काफी अधिक संवेदनशील बन चुकी है और लोग बस तमाशा देख रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here