नुपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे मुस्लिमो से ममता बनर्जी ने कही ये बात

0
2501

भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने यही कोई हफ्ते भर पहले एक टिप्पणी कर दी थी जिसमे वो इस्लाम धर्म की कुछ मान्यताओं का जिक्र करते हुए दिखाई दी और इससे नाराज होकर के इसी समुदाय से जुड़े हुए कई लोगो ने प्रदर्शन करने शुरू कर दिए. नुपुर के खिलाफ कई केस दर्ज किये गये और फिर कई खाड़ी देशो ने अपनी तरफ से विरोध दर्ज करवाया है वो तो अपने आप में जगजाहिर सी बात है. कही न कही इसके कारण से लोग सडको पर उतर आये है और अपना रोष व्यक्त कर रहे है.

बंगाल  में प्रदर्शन करने वालो से बोली ममता, करना है तो दिल्ली में जाकर करो
अभी हाल ही में शुक्रवार को पश्चिम बंगाल में भी कलकत्ता समेत कई शहरो में मुस्लिम समुदाय से जुड़े लोगो ने प्रदर्शन किया और कई जगहों अपर सार्वजनिक स्थलों को बाधित भी किया गया व नुकसान भी पहुंचाया गया. इसी पर ममता ने हाल ही में प्रतिक्रिया दी है और खुदके हाथ साफ़ रखने की कोशिश की है.

बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि बंगाल में ऐसा कुछ भी नही हुआ है और न ही इस घटना का कोई लेना देना है. अगर आपकी नाराजगी है भाजपा से है तो आप उन राज्यों में जाकर के प्रदर्शन करिये जहाँ पर इनकी सरकार है या फिर दिल्ली में जाकर के करिए. ममता ने इसके जरिये भाजपा शासित राज्यों में लोगो को प्रदर्शन के लिए एक तरह से उकसाने का प्रयास किया.

देश भर में शुक्रवार को हुए व्यापक प्रदर्शन
इस गये शुक्रवार को देश के अलग अलग कई शहरो दिल्ली, प्रयागराज, फिरोजाबाद, कानपुर और कलकत्ता समेत कई शहरो में प्रदर्शन हुए और प्रशासन के ऊपर दबाव बनाकर के नुपुर शर्मा को अरेस्ट करने का दबाव बनाया गया. कही न कही इससे ये तो पता चल ही रहा है कि जो कुछ भी हुआ है वो काफी आधिक गंभीर है.

अब ऐसे में सरकारे किस तरह से पूरे लॉ एंड आर्डर को संभालती है ये अपने आप में देखने वाली बात होगी. हालाँकि ममता बनर्जी के बयान के बाद से भाजपा शासित राज्यों में अस्थिरता फ़ैलने की चिंता बढ़ चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here