नुपुर शर्मा मामला: ईरान ने हद पार कर दी, भारत ने भी नाराज होकर हड़का दिया

0
6152

अभी वर्तमान में नुपुर शर्मा केस काफी अधिक तेजी से दुनिया भर में चर्चा का पात्र बना है. आपको अगर पता नही है तो बता दे नुपुर शर्मा ने पैगम्बर मोहम्मद और इस्लाम धर्म के ऊपर कुछ एक बाते कही गयी जिसका रेफरेन्स वो उन्ही की किताबो से बताती है. इसके कारण से कई सारे इस्लामिक देश नाराज हो गये और कतर जैसो ने तो मुखर होकर के विरोध जताया है. मगर हर चीज की एक लिमिट होती है और उसके बाद में भारत की सरकार को भी खुलकर के जवाब देना ही पड़ने वाला है.

ईरान ने कहा था हमने नुपुर का मामला भारत से बातचीत में उठाया
अभी हाल ही में ईरान के विदेश मंत्री भारत की यात्रा पर थे. इस दौरान उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और प्रधानमंत्री मोदी से भी बातचीत की. इसके बाद में जो बयान ईरान ने आधिकारिक रूप से पब्लिश किये इसमें उन्होंने ये दावा किया कि हमने नुपुर शर्मा का मामला भारत की सरकार के सामने फिर से उठाया है और कार्यवाही करने की बात कही है.

भारत ने नकारा कहा ऐसी कोई बात नही हुई, तो ईरान ने वापिस लिया बयान
जाहिर तौर पर इस तरह से छोटे देश भारत को सिखाने की बात करेंगे तो भारत का विदेश मंत्रालय भी चुप नही रहेगा. इसके चलते हुए भारत के विदेश मंत्रालय ने भी साफ़ शब्दों में कह दिया कि हमने ऐसी कोई भी बात ईरान के साथ में नही की है और न ही ऐसा कोई मुद्दा उठाया गया है.

ईरान इसके बाद में समझ गया कि इस तरह के मुद्दों के चलते हुए भारत नाराज हो रहा है और आने वाले वक्त में दोनों देशो के सम्बन्ध खराब हो सकते है जिसके चलते हुए चुपके से ईरान की सरकार ने अपना ये बयान वापिस ले लिया और मामला फिर से ठन्डे बस्ते में चला गया.

कही न कही इससे पता चलता है कि भारत जब तक सुन सकता था तब तक यहाँ की सरकार ने सुन लिया लेकिन जब बात आपे से बाहर निकल जाती है तो फिर जवाब देना भी बखूबी आता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here