भारत को नुपुर मामले पर मुस्लिम देशो ने चेताया, तो न्यूजीलैंड सांसद बोले मेरे भारत के दोस्तों इनसे डर..

0
10395

अभी के दिनों में जो भी टिप्पणी भारत की जानी मानी व लोकप्रिय नेता नुपुर शर्मा की एक टिप्पणी के चलते हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर काफी अधिक बवाल खड़ा हो गया है. आपको मालूम न हो तो बता दे ज्ञानवापी मामले में मुस्लिम पक्ष को जवाब देते हुए भाजपा की तत्कालीन प्रवक्ता ने कुछ ऐसी बाते कह दी थी जिसके कारण से कई देश जैसे क़तर, सऊदी और खाड़ी देश भारत के प्रति नाराजगी जताने लग गये. कुछ ने तो हद पार करते हुए सार्वजनिक माफ़ी की मांग सरकार से ही कर दी जो अप्रत्याशित था.

न्यूजीलैंड के सांसद ने कहा, तुष्टीकरण कभी भी काम नही आता है
इस पूरे मामले को देखते हुए विश्व भर के कई और भी देशो से भी प्रतिक्रियाए आनी शरू हो गयी है और वहाँ के ही एक जाने माने व लोकप्रिय सांसद गीर्ट विल्डर्स जो पार्टी फॉर फ्रीडम के अध्यक्ष भी है, उन्होंने भी अपनी तरफ से एक बयान जारी किया है जिसमे वो भारत को खाड़ी देशो के खिलाफ एक मजबूत व सशक्त स्टैंड लेने की सलाह देते हुए नजर आ रहे है.

गीट विल्डर्स ने कहा कि भारत को इन इस्लामिक देशो के द्वारा दी जाने वाली  प्रतिक्रिया के ऊपर बिलकुल भी ध्यान नही देना चाहिए. आपके लिए तुष्टीकरण कभी भी काम नही आने वाला है इससे कभी भी चीजे बेहतर होने की बजाय खराब ही होती है. इन लोगो से डरो मत, अपनी आजादी के लिए खुलकर के खड़े रहो. गीट विल्डर्स न्यूजीलैंड में काफी पोपुलर नेता है और दक्षिणपंथियों का प्रमुख चेहरा माने जाते है.

भारत भी दे रहा अपने स्तर पर जवाब
हालांकि भारत से जिन्होंने ठीक तरीके से बात की है उन्हें भारत सही तरीके से जवाब दे रहा है, मगर जो भारत पर  कार्यवाही की मांग कर रहे है जैसे ओआईसी आदि संगठन उन्हें तो भारत ने उन्ही की भाषा में जवाब देते हुए उनके बयान को रिजेक्ट कर दिया है.

कही न कही इससे पता चलता है कि कई जगहों पर भारत को अगर विरोध नजर आ रहा है तो फिर कई देशो से समर्थन भी मिल रहा है, ऐसे में आगे क्या होगा ये पूरी तरह से सरकार की पालिसीज पर निर्भर करने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here