नुपुर शर्मा को भाजपा से निकालने के बाद में सऊदी अरब ने दिया बड़ा बयान

0
8605

अभी वर्तमान में जिस तरह से सऊदी नुपुर शर्मा का मामला देश और दुनिया भर में तूल पकड़ते हुए दिखिया  दिया है उससे कही न कही पता तो चलता ही है कि मामला अपने आप में काफी अधिक पेचीदा हो चला है और सरकार को इससे काफी अधिक संवेदनशीलता के साथ में निपटना पड़ रहा है क्योंकि आगे चलकर के और भी कई विवाद आ सकते है. आपको मालूम न हो तो बता दे नुपुर शर्मा ने एक टीवी चैनल पर चर्चा के दौरान मोहम्मद साहब और मुस्लिम धर्म को लेकर के टिप्पणी कर दी थी जिस पर कई लोग आहत हो गये.

भाजपा ने किया निलंबित, सऊदी ने किया कार्यवाही का स्वागत
जब मामला अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर तूल पकड़ते दिखा और कई मुस्लिम देशो ने अपना विरोध दर्ज करवाया तो इस पर डेमेज करते हुए भारतीय जनता पार्टी ने नुपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया है. हालांकि कई संगठन इसे केवल दिखावटी कार्यवाही मान रहे है लेकिन सऊदी अरब कही न कही इतने से संतुष्ट हो गया है ऐसा नजर आ रहा है.

सऊदी विदेश मंत्रालय ने अपनी तरफ से जारी बयान में कहा कि हम भारत की उस कार्यवाही का स्वागत करते है जिसमे उस प्रवक्ता को अपने पद से हटा दिया गया है. हम एक बार पुनः अपने उसी संकल्प को दोहराते हुए कहना चाहते है कि सभी धर्मो का और उनकी मान्यताओं को समान रूप से सम्मान किया जाना चाहिए. सऊदी ने इसके बाद में एक तरह से इस टॉपिक को अपनी तरफ से खत्म ही कर दिया है.

भारत में नेता बता रहे दिखावटी कार्यवाही
हालांकि विदेशो में अधिकतर लोग इस कार्यवाही से संतुष्ट हो गये है लेकिन भारतीय नेता जैसे अखिलेश यादव इसे केवल दिखावे वाली कार्यवाही मान रहे है और वैधानिक एक्शन की मांग कर रहे है, वही कांग्रेस ने तो इसे मिडल ईस्ट के दबाव का परिणाम तक बता दिया है.

खैर अभी तक नुपुर ने खुद इस पर कुछ भी नहीं कहा है. हाँ वो अपना निजी पता पब्लिक डोमेन में ना डालने के लिए कह रही है क्योंकि इससे उनकी जान पर बन आ सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here