नुपुर शर्मा के बयान पर मुस्लिम देशो के संगठन OIC ने की भारत पर कार्यवाही की बात, तो मिला ऐसा जवाब

0
11634

अभी वर्तमान के दिनो में भाजपा की जानी मानी नेता और प्रवक्ता रही नुपुर शर्मा के बयान के चलते हुए इन दिनों में काफी अधिक बवाल चल रहा है और जाहिर तौर पर मामला काफी अधिक बढ़ भी चुका है. अगर आपको मालूम नही हो तो बता दे नुपुर शर्मा ने एक डीबेट शो के दौरान पैगम्बर मोहम्मद और मुस्लिम धर्म को लेकर के कुछ टिप्पणी की थी जिसे लेकर इस धर्म से जुड़े हुए लोगो ने काफी अधिक आपत्ति जताई. अब तो कई मुस्लिम देश भी इस मामले पर नाराजगी जताने लग गये है.

ओआईसी ने नुपुर के बयान को लेकर साधा भारत पर निशाना, अल्पसंख्यक नही है सुरक्षित
इस्लामिक देशो के संगठन ओआईसी ने हाल ही में एक बयान जारी किया और कहा कि हम भारत की सत्ता में बैठी हुई पार्टी के एक नेता के द्वारा पैगम्बर मोहम्मद के ऊपर दिए गये बयान की कड़ी आलोचना करते है. भारत में मुस्लिमो के खिलाफ कई चीजो में बढ़ोतरी हुई है, उनकी सम्पतियो को नुकसान पहुंचाया गया है हिजाब पर भी बैन लगाया गया है.

आगे ओआईसी ने लिखा कि हम लोग अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से विशेष रूप से संयुक्त राष्ट्र और मानवाधिकार परिषद से भी भारत पर मुस्लिमो के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए आवाहन करता है. ओआईसी ने भारत को लेकर और भी कई नकारात्मक बयान दिए है.

भारत ने कहा हम आपका बयान रिजेक्ट करते है, आपकी सोच छोटी
इस तरह के आरोपों से नाराज भारत सरकार ने इस पर आधिकारिक रूप से जवाब देते हुए कहा कि भारत सरकार ओआईसी सचिवालय की तरफ से इस छोटी मानसिकता वाले दिए गये बयानों को पूरे तरीके से रिजेक्ट करती है. हम सभी धर्मो का पूरे तरीके से सम्मान करते है. बड़े दुःख की बात है कि आप भ्रम फैलाने वाली और शरारत भरे बयान दे रहे है.

भारत सरकार ने इसके जवाब में ओआईसी से भी दुसरे धर्मो को सम्मान की नजरो से देखने की सलाह दे दी है. कही न कही ये चीज बताती है कि भारत सरकार अपने आप में काफी अधिक मजबूती के साथ में खड़ी है और अब और  ज्यादा किसी की सुनी नही जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here