उत्तर प्रदेश पर हुई पैसो की बरसात, करोड़ो लोग होंगे निहाल

0
1024

उत्तर प्रदेश अपने आप में काफी तेजी से बढ़ रही अर्थव्यस्था बन चुका है और ये हम कई मायनों में देख भी रहे है कि किस तरह से सब कुछ अपने बदलाव की चरम सीमा से होकर के गुजर रहा है. अगर हम देखते है अभी के नजरिये से तो इन दिनों में सरकार ने क़ानून व्यवस्था को बेहतर किया है और निवेशको के लिए काफी बेहतर माहौल बनाया है जिसके कारण से अब प्रदेश में दिन ब दिन कई मामलो में आर्थिक तरक्की देखने को मिल रही है जो काफी अधिक ख़ास है.

प्रदेश में होगा 1 लाख करोड़ से भी अधिक का निवेश, नौकरियों और छोटे व्यवसायों की आएगी बहार
इस शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी यूपी के इन्वेस्टर समिट की सेरेमनी में पहुंचे थे. वहां पर कई बड़े बड़े उद्योगपति पहुंचे थे जिन्होंने अपनी तरफ से निवेश की काफी बड़ी घोषणाये की है और इसमें सबसे बड़ा ऐलान अडानी का है जिन्होंने 70 हजार करोड़ का और बिड़ला ने 40 हजार करोड़ का निवेश करने का ऐलान किया है जो अपने आप में काफी शानदार अमाउंट है.

ये निवेश व्यवसायिक क्षेत्र में होगा जिसके अलावा सरकार व कई अन्य निवेशक भी अपने अपने स्तर पर पैसा निवेश करने जा रहे है. ये कृषि, आईटी, ऊर्जा, फार्मा आदि क्षेत्रो में कार्य बढाने के लिए किया जायेगा. इससे इन क्षेत्रो में भर भरके नौकरियां आएगी और यूपी के लोगो को अपने प्रदेश में ही अच्छा खासा रोजगार मिलने लग जाएगा.

अडानी बोले, प्रदेश में क़ानून का राज
इस अवसर पर देश के सबसे टॉप लेवल के उद्योगपति अडानी काफी अधिक खुश है और उन्होंने कहा कि यूपी सफल होगा तब ही देश आगे बढ़ सकता है और आज प्रदेश में बेहतर क़ानून व्यवस्था स्थापित हो चुकी है, यहाँ की सरकार में अच्छे गवर्नेंस की और निर्णय लेने की बेहतरीन क्षमता है.

गौतम अदानी के निवेश से प्रदेश में 30 हजार से भी अधिक नौकरियां बनने वाली है और इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री की भी तारीफ़ करते हुए कहा कि आज मुझे दो महान नेताओं के साथ में काम करने का अवसर मिला है जो इस देश को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here