दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन गिरफ्तार, नाराज केजरीवाल ने लगाया बड़ा आरोप

0
1193

अभी के दिनों में प्रवर्तन निदेशालय काफी ज्यादा सक्रिय नजर आया है. कई जगहों पर चाहे राजस्थान हो, महाराष्ट्र हो, मध्य प्रदेश, यूपी और दिल्ली तक में पिछले कुछ वर्षो में कई छापे लगातार ईडी के द्वारा पड़ते हुए देखे गये और इसमें कई बड़े बड़े चेहरे धरे जाते हुए दिखाई देते रहे है. अभी हाल ही में फिर से प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली में एक और बड़ी कार्यवाही की है जिसने वहाँ की सरकार को ही हिलाकर के रख दिया और इसकी कल्पना कुछ समय पहले तक किसी ने नही की थी.

मनी लांड्रिंग केस में हुई है गिरफ्तारी
प्रवर्तन निदेशालय ने हवाला मामले में ये कार्यवाही की है. आरोपों के अनुसार कोलकाता की एक निजी कम्पनी के द्वारा फर्जी लेन देन हुआ था और फर्जी रूप से जो पैसा आया था उसका उपयोग दिल्ली व आस पास के क्षेत्रो में भूमि आदि खरीदने के लिए किया गया था, इसके जरिये लोन का पैसा भी चुकाया गया यानी काफी हेर फेर होते हुए नजर आया है और ईडी की इस पर काफी समय से नजर थी.

इसी मामले को देखते हुए ईडी के लोग सत्येन्द्र जैन के पास में उनके स्थान पर पहुंचे और उन्हें फिर हिरासत में ले लिया गया जहाँ पर उनसे इस मामले में तह तक जाने के लिए पूछताछ की जानी है. सत्येन्द्र जैन को जल्द ही कोर्ट में भी पेश किया जाना है जिसके बाद में उनकी कस्टडी को लेकर के भी आगे का फैसला आएगा.

आप नेता कह रहे, फंसाया जा रहा
सत्येन्द्र जैन के बचाव में अभी पूरी आम आदमी पार्टी आकर के कड़ी हो गयी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने पूरे मामले पर बयान देते हुए कहा कि मैंने खुद ने इस केस की फाइल पढ़ी है और ये बिलकुल फर्जी है, सत्येन्द्र जैन को फंसाया जा रहा है. उन्होंने इसे राजनीतिक साजिश बताया है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी कहा कि अभी हिमाचल में चुनाव है और सत्येन्द्र जैन वहां पर आम आदमी पार्टी के प्रदेश स्तर के इंचार्ज है इसलिए उन्हें परेशान करने के लिए ये सब कुछ किया जा रहा है. आप नेता संजय सिंह ने भी इसी तरह की बाते कही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here