पहली बार दुखी हुए प्रधानमंत्री मोदी, कुछ लोगो के कारण दिल को पहुँची तकलीफ

0
1477

पीएम मोदी हमेशा से ही एक उत्साही नेता के तौर पर ही प्रसिद्द रहे है. जनता ने उन्हें भावुकता में, ख़ुशी में और गुस्से में भी देखा है लेकिन व्यथित या फिर दुखी वो कभी किसी पल में बड़ी मुश्किल से ही नजर आते है और अगर कभी ऐसी स्थिति होती भी है तो कई मौको पर देखा गया है कि वो इसे छुपा लेते है और कोई भी खेद व्यक्त करने से बचते है. मगर जब हम अभी की बात करे तो अभी जो केदारनाथ में हुआ है उसे देखकर के प्रधानमंत्री मोदी अपना दुःख रोक नही पाए और उसे देश के सामने रखा.

केदारनाथ में पहुँच रहे श्रद्धालु फैला रहे गंदगी, पीएम ने जताया दुःख
प्रधानमंत्री मोदी ने आज एक बार फिर से मन की बात कार्यक्रम के जरिये देश को संबोधित किया और इसी संबोधन के दौरान उन्होंने अपनी तकलीफ सबके सामने रखी. उन्होंने कहा कि अभी चारधाम यात्रा शुरू है और बड़ी संख्या में लोग दर्शन के लिए पहुँच रहे है. कई लोग केदारनाथ भी पहुंचे है लेकिन वहां पर हमने देखा लोगो ने गंदगी फैला दी है.

ये सब कुछ देखकर के मेरा मन बड़ा दुखी हुआ है. पीएम मोदी ने सभी लोगो और यात्रियों से अपील करते हुए कहा कि हम कही पर भी जाते है और ख़ास तौर पर वो पवित्र यात्रा फिर वहां पर गंदगी का ढेर हो तो ये कोई अच्छी बात नही हो, इसलिए अच्छा है कि हम उस जगह की पवित्रता को और स्वच्छता को ऐसे ही बनाकर के रखे.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने भी किया धन्यवाद
जिस तरह से प्रधानमंत्री मोदी ने चार धाम और केदारनाथ का जिक्र किया जिससे जाहिर तौर पर उत्तराखंड टूरिज्म को ही लाभ होना है उसे देखते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पीएम का आभार जताया, आखिर वो उनके राज्य का इतना ध्यान रखते है.

आपको मालूम हो तो देश में सार्वजनिक स्थलों की स्वच्छता के लिए प्रधानमंत्री पहले भी स्वच्छ भारत अभियान चला चुके है, इसका कुछ कुछ प्रभाव सकारात्मक रूप से लोगो के बीच में देखने में भी आया और ये अपने आप में काफी अधिक अच्छा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here