भाजपा प्रवक्ता नुपूर शर्मा का जीना हुआ मुश्किल, कर दी थी बस एक गलती मुस्लिमो के ऊपर…

0
1960

भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा पिछले कुछ समय से डिबेट शोज में काफी अधिक लोकप्रिय हुई है और वर्तमान में वो अक्सर टीवी डिबेट्स का हिस्सा बनती रहती है. इस दौरान गहमा गहमी का माहौल तो नजर आता ही है और इसी बीच में कई तंज आदि भी कसे जाते है जो कुछ को पसंद आते है तो कुछ को नही और अभी वर्तमान में नुपुर शर्मा द्वारा कुछ ऐसी बाते कही गयी जो मुस्लिम समुदाय के लोगो को पसंद नही आयी है और इसी के कारण उनकी जान पर भी बन आयी है.

ज्ञानवापी पर चर्चा में शामिल हुई थी नुपुर शर्मा
एक भारतीय न्यूज चैनल में नुपुर शर्मा हिस्सा लेने के लिए पहुंची थी जहाँ पर ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चर्चा चल रही थी. इसी चर्चा के दौरान नुपुर ने शिवलिंग और फव्वारे जैसी तुलनाओ पर काफी अधिक नाराजगी जाहिर की और कहा कि अगर दुसरे धर्म के लोग हिन्दू धर्म की आस्था का मजाक बना सकते है तो वो भी बना सकती है, तत्पश्चात उन्होंने कुछ इस्माइली मान्यताओं का जिक्र किया जिस पर मुस्लिम समुदाय के लोग नाराज हो गये.

नुपुर का आरोप, जान पर बन आयी है
भाजपा प्रवक्ता ने रिपोर्ट्स के अनुसार इस पूरे घटनाक्रम के बाद में अपना मोबाइल फोन भी बंद कर दिया है और आरोप लगाया है कि इस बयान के बाद से ही उनके साथ में सामूहिक रूप से गलत कार्य करने की चेतावनियाँ आ रही है, उनकी जान पर भी खतरा है. उन्होंने कहा कि अब तक सिर्फ ट्विटर पर ही 70 हजार से अधिक लोग उन्हें गलत बोल चुके है और अब उनके लिए घर से निकलना मुश्किल हो सकता है.

बात सिर्फ यही पर ही नही रूकती है उनके खिलाफ रजा अकादमी की तरफ से मुंबई शहर में केस भी दर्ज करवाया गया है और कई मुस्लिम नेता जिनमे असुसुद्दीन ओवैसी भी शामिल है नुपुर शर्मा को अपने अल्लाह के विरोध में बोलने वाली बताकर उन पर कार्यवाही की मांग कर रहे है.

अब ऐसे में फ्री स्पीच और धार्मिक भावनाओं का सम्मान दोनों ही मुद्दे एक दुसरे के आमने सामने खड़े है और दोनों के ही अपने अपने तर्क है. हाँ इसमें इतना गलत जरुर नजर आ रहा है कि एक महिला और उसके जीवन को सिर्फ एक बयान के कारण एक पूरे समुदाय ने घेर लिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here