बुरी खबर: कांग्रेस के वरिष्ठतम और गांधी परिवार के खासम खास नेता ने भी छोड़ दी पार्टी

0
2588

अभी कांग्रेस पार्टी अपने सबसे अधिक बुरे दौर से होकर के गुजरते हुए नजर आ रही है. जिस तरह के दिन इस पार्टी ने देखे है वो अपने आप में कुछ समय पहले तक अप्रत्याशित थे क्योंकि कभी ये न सिर्फ पुरानी बल्कि सबसे बड़ी व समृद्ध पार्टी के रूप में भी जानी जाती थी. अब स्थिति ये हो गयी है कि बेसिक जमीनी स्तर पर कार्यकर्ता तो निराश है ही, जो हाई कमान में कभी टॉप के नेता बैठा करते थे उन्होंने भी अपने आपको किनारे लगाना शुरू कर दिया है जो एक और बड़े नाम से पता चलता है.

सिब्बल ने दिया इस्तीफ़ा, सपा के जरिये राज्यसभा जायेंगे
कभी कांग्रेस पार्टी के सबसे मुख्य व बड़े चेहरों में रह चुके नेता व प्रसिद्द वकील कपिल सिब्बल ने अपना इस्तीफ़ा कांग्रेस पार्टी को सौंप दिया है. उन्होंने जानकारी दी है कि उन्होंने ये कार्य 16 मई को ही कर दिया था और अब जब बात आयी दूसरी पार्टी को चुनने की तो वर्तमान में उन्होंने अपने लिए समाजवादी पार्टी का चयन किया है.

रिपोर्ट्स बता रही है कि कपिल सिब्बल का नाम समाजवादी पार्टी ने अपने राज्यसभा सांसदों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट में डाल दिया है जिसके चलते हुए वो इस गलियारे से रास्ता बनाने में कामयाब हो रहे है. कही न कही इस तरीके से सिब्बल ने अपना पांच साल का अगला करियर तो सुरक्षित कर ही लिया है जो अपने आप में जरूरी सा नजर आ रहा था.

लगातार हार के बाद राहुल गांधी के विरोध में उतर आये थे सिब्बल
अगर हम देखते है कपिल सिब्बल की स्थिति और उनके इस्तीफे को तो ये कोई अचानक से नही हुआ है. पिछले लगातार पांच चुनावों में हार के बाद से ही वो अपने साथी नेताओं से काफी अधिक नाराज नजर आ रहे थे. उन्होंने तो ये तक कह दिया था कि अध्यक्ष न होकर भी सारे फैसले राहुल गांधी ले रहे है और हार की जिम्मेदारी कोई नही ले रहा.

कही न कही इस मनमुटाव से लोग समझ गये थे कि आने वाले वक्त में सिब्बल पार्टी छोड़ रहे है, मगर वो समाजवादी पार्टी का हिस्सा बन जायेंगे ये अनुमान लगा पाना कुछ समय पहले तक के लिए काफी अधिक कठिन था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here