मस्जिदों और बाकी जगहों से उतारे गये लाउडस्पीकरो का सही इस्तेमाल कर रही है योगी सरकार

0
1664

अभी आपको तो मालूम ही होगा कि पिछले कुछ समय में लाउडस्पीकर देश भर में छाया हुआ मामला था. महाराष्ट्र से राज ठाकरे ने इसका बिगुल बजाया था और अजान से अपने आपको दिक्कत होने के चलते हुए इसको नियंत्रित करने की मांग की थी. अब महाराष्ट्र में तो ऐसा कुछ ख़ास बदलाव नही दिखा लेकिन यूपी में योगी सरकार ने हजारो की संख्या में लाउडस्पीकर मस्जिदों और बाकी जगहों से जरुर उतरवा लिए और अभी ये सरकारी कस्टडी में ही पड़े हुए थे. मगर इनका कुछ इस्तेमाल तो करना ही था सो वो भी मिल गया है.

स्कूलों को दान किये गये लाउडस्पीकर, बच्चे करेंगे प्रार्थना
अभी जो मीडिया रिपोर्ट्स सामने आ रही है उसके अनुसार जो भी लाउडस्पीकर प्रशासन और सरकार ने गलत जगहों पर से जब्त किये है वो ऐसे ही पड़े पड़े बर्बाद नही होंगे बल्कि उनका सही इस्तेमाल किया जायेगा. मिली जानकारी के हिसाब से इनको सरकार व प्रशासन सरकारी स्कूल में दान कर रही है और दो लाउडस्पीकर तो खुद सांसद रवि किशन ने जाकर के स्कूल वालो को दिए है.

अब इनका इस्तेमाल ध्वनि प्रदूषण की जगह नियत तारीख व समय पर प्रार्थना करने व जागरूकता फैलाने के लिए किया जाएगा. अभी इसकी शुरुआत प्रयागराज में कर दी गयी है और जल्द ही राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के बाकी जिलो में भी ऐसा ही किया जाना है जिसकी कई लोग तारीफ़ भी कर रहे है कि चलो हर चीज में से कुछ न कुछ सकारात्मक तो निकल ही आता है.

प्रधानमंत्री मोदी भी कर चुके है तारीफ
सीएम योगी आदित्यनाथ जिस तरह से धार्मिक स्थलों से बिना किसी खास विरोध के ही लाउडस्पीकर सफलता के साथ में उतरवा पाने में सफल हुए है और क़ानून को लागू रखने में सफलता हासिल की है उसकी पीएम मोदी ने भी प्रशंसा की और कहा ये क़ानून सभी के लिए सामान इसलिए अच्छे से लागू हो पाया था.

खैर जो भी है ये सब चीजे हमें इतना तो बता ही देती है कि जो कुछ भी हो रहा है चल रहा है उसके बाद में योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता इन कामो से काफी हद तक बढ़ने ही वाली है और लोगो को उनके ये सब कार्य काफी पसंद आ भी रहे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here