पीएम मोदी के पेट्रोल के दाम घटाने से भी खुश नही है उद्धव ठाकरे, कह दी इतनी बड़ी बात

0
913

अभी हाल ही में मोदी सरकार ने एक बड़ा और जनता की नजर में सराहनीय निर्णय लिया जिसके कारण से आम लोगो के जीवन में काफी अधिक परिवर्तन आने वाला है. आपको मालूम हो तो हाल ही में मोदी सरकार ने एक्साइज ड्यूटी कम की है और कही न कही ये बहुत ही बड़े स्तर का निर्णय है. इसके कारण से देश भर में पेट्रोल के दाम 9 रूपये से भी अधिक और डीजल के भी 7 रूपये तक सस्ते हो चुके है. इससे सीधा फायदा व्यापारियों को, ट्रांसपोर्ट वालो को और आम आदमी को भी देखने को मिलेगा.

उद्धव ने बताया महज दिखावा, पहले बढाया फिर कम कर दिया
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे केंद्र के द्वारा की गयी इस कटौती से कही से भी खुश नजर नही आ रहे है. उन्होंने इस पूरे घटनाक्रम के ऊपर अपनी तरफ से तंज कसते हुए कहा कि दो महीने पहले ही आपने पेट्रोल उत्पाद शुल्क 18 रूपये 42 पैसे बढ़ा दिए थे और अब इसमें आप मामूली कटौती कर रहे है, इसे कम से कम आपको छः साल पहले के स्तर पर लाना चाहिए.

उद्धव ठाकरे ने साफ़ तौर पर इसे दिखावा कहा कि मोदी सरकार पहले तो पेट्रोल और डीजल पर टैक्स बढ़ा देती है और फिर थोडा सा कम कर देती है जो अपने आप में दिखावा करने के जैसा ही है. लगातार उद्धव ठाकरे ने इसी मामले को लेकर के मोदी सरकार पर तंज कसा और उन्हें अपनी ड्यूटी और अधिक कम करने की बात भी कही.

फडनवीस बोले, आप भी कम करिए टैक्स
पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि महाराष्ट्र आज उन राज्यों में शामिल है जहाँ पर ईंधन की कीमते सबसे ज्यादा है. ये राजनीतिक पार्टियाँ जो सडको पर रैलियां कर रही है उन्हें अब लोगो को राहत देने के ऊपर काम करना चाहिए, महाराष्ट्र सरकार को अब वैट कम करना चाहिए.

खैर जो भी है अभी की स्थिति कुछ ऐसी है कि केंद्र और राज्य दोनों ही एक दुसरे के ऊपर पेट्रोल डीजल को लेकर के आरोप लगाते हुए नजर आ जाते है, अब असल में कौन कितना मददगार साबित हो रहा है ये जनता भी समझ नही पा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here