जेल में खाना भी नही खा रहे सिद्धू, ऐसी हो गयी है हालत

0
1401

पंजाब के जाने माने नेता और कभी क्रिकेट जगत से लेकर कोमेंट्री तक में अपनी छाप छोड़ चुके नवजोत सिंह सिद्धू इन दिनों में बहुत ही अधिक बुरे दौर से होकर के गुजर रहे है. एक तरफ से उनका राजनीतिक करियर पूरी तरह से खत्म होते हुए दिखाई दे रहा है और दूसरी तरफ उनकी आजादी भी चली गयी है क्योंकि उन्हें एक बहुत ही पुराने केस के चलते हुए अपना काफी लंबा समय आने वाले वक्त में सलाखों के पीछे निकालना पड़ेगा और इसके अलावा उनके लिए और कोई दूसरा उपाय नजर आ भी नही रहा है.

सिद्धू ने रात को नही खाया खाना, छोटी सी सेल में निकालना होगा पूरा साल
नवजोत सिंह सिद्धू को पटियाला के सुधार गृह में रखा गया है. मेडिकल के वक्त उन्होंने आखिरी बार खाना खाया था और उसके बाद में जब जेल को उन्हें भोजन दिया गया तो फिर उन्होंने भोजन नही लिया और रात को वो वही पर उदास से नजर आये. जाहिर तौर पर ऐसे वक्त में इंसान मन ही मन में काफी अधिक  निराशा सी महसूस करता ही है.

उन्हें एक छोटी सी सेल दी गयी है जो एक छोटा सा कमरा है और उन्हें उसी में रहना होगा. सिद्धू को कमरे में एक टेबल, कुर्सी, कम्बल, पगड़ी, नोटबुक, पेन, जूते और तौलिया भी दिया गया है जिसके साथ में उन्हें अपना अगला एक पूरा साल निकालना होगा. नवजोत सिंह सिद्धू को पहनने के लिए चार जोड़ी कुरता और पायजामा भी मिले है जिनको उन्हें आने वाले वक्त में पहनकर के काम चलाना होगा.

34 साल पुराने केस में हुई है सजा
अभी सिद्धू को ये जेल अभी हाल ही के केस में नही बल्कि काफी पुराने मामले में हुई है. पहले हुई सुनवाई जिसमे उन पर गुरनाम सिंह नाम के व्यक्ति को चोट पहुंचाने जैसे आरोप है केस में उन्हें महज हजार रूपये का जुर्माना देकर के छोड़ दिया गया लेकिन उस व्यक्ति के परिवार ने इससे संतुष्ट न होकर के फिर से पुनर्विचार याचिका दायर कर दी.

जिसके बाद में सुप्रीम कोर्ट ने अपना ही पुराना फैसला पलट दिया और नवजोत सिंह सिद्धू को एक साल तक जेल में रहने का आदेश दे दिया. सिद्धू ने इसके बाद में खुद से ही स्वयं को कोर्ट में आकर के सरेंडर कर दिया जिसके बाद में उन्हें जेल की सेल में रख दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here