अखिलेश यादव का अजीबो गरीब बयान, देश भर के हिन्दुओ में गुस्सा

0
1045

भारत देश में हर किसी को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता प्राप्त है और इस कारण से अक्सर ही लोग अपने इस अधिकार का प्रयोग करते हुए काफी कुछ ऐसी बाते भी बोल जाते है जिसकी उम्मीद विरोधी पक्ष के लोग कम ही करते है और अक्सर लोग इसके कारण से आहत भी होते हुए दिख ही जाते है. अगर हम लोग अभी के मामले की बात करते है तो यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के प्रमुख अखिलेश यादव का एक बयान लगातार लोगो के बीच में सुर्खियाँ बटोर रहा है और इसके पीछे उनके अपने बयान ही कारण बने हुए है.

हिन्दू धर्म में कही भी पत्थर रख दो, मंदिर बन गया
अभी हाल ही में अखिलेश यादव अयोध्या में पहुंचे थे और यहाँ पर उन्होंने ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर के काफी अधिक विवादास्पद बयान दे दिया है, इसमें वो कहते है कि हमारे हिन्दू धर्म में कही पर भी एक पत्थर रख दो और पीपल के पेड़ के नीचे कोई लाल रंग का झंडा लगा दो तो मंदिर बन गया. इसके जरिये उन्होंने कही न कही धर्म से जुडी अजीब बात रखकर के लोगो को नाराज सा कर दिया.

आगे वो कहते है भाजपा वाले सिर्फ और सिर्फ हिन्दू मुस्लिम के बीच में झगडा लगाकर के रखते है ताकि लोग इसके अन्दर उलझे रह जाये और उनका ध्यान दुसरे मुद्दों की तरफ बिलकुल भी न जाए. अखिलेश के इस बयान पर हिन्दू संगठन पर काफी लोग नाराज है और खुद केशव प्रसाद मौर्य ने भी उन्हें पलटकर के जवाब दिया है.

पहले से ही अयोध्या मामले को लेकर नाराजगी झेल रही सपा
जिस तरह का रवैया समाजवादी पार्टी और मुलायम सिंह यादव का अयोध्या को लेकर के लम्बे समय तक रहा उसका परिणाम उन्हें वक्त के साथ में चुनावों में नजर आ ही गया और हिन्दू वोट वक्त के साथ में दूर होते चले गये है, इन सबके बावजूद भी अभी तक अखिलेश उसी लाइन पर चल रहे है.

ऐसे में बहुत से लोगो को ये समझ भी नही रहा है कि आखिर अखिलेश यादव को इस तरह का बयान देने की जरूरत कहाँ थी? खैर जो भी है उनकी आलोचना इस पर काफी अधिक देखने को मिल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here