योगी ने उतरवाये मस्जिदों के लाउडस्पीकर, तो प्रधानमंत्री मोदी ने कही ये बात

0
1989

आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक ऐसे नेता के तौर पर अपनी छाप छोड़ चुके है जिनके हर कार्य में उनकी कही न कही मजबूती झलकती है और यही उन्हें बेहद ही ख़ास भी बनाती है. अगर हम अभी की बात करते है फिलहाल की तो उनके कुछ एक निर्णय जो काफी अधिक सख्त रहे है और माना जाता है कि शायद दुसरे राज्यों में अगर इस तरह के फैसले लेने की कोशिश की जाती तो राज्य सरकार सफल न हो पाती. इस कारण से मोदी भी योगी के मुरीद हो रखे है.

नियमो के अनुसार योगी सरकार ने उतरवाए कई लाउडस्पीकर, बहुतो की ध्वनि नियंत्रित करवायी गयी
आपको मालूम हो तो अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश में प्रशासन और पुलिस ने सरकारी आदेश के बाद में कई धार्मिक स्थलों पर से लाउडस्पीकर हजारो की संख्या में उतरवाए और जहाँ पर थे उनकी आवाज को भी काफी हद तक कम करवा दिया गया जो कि नियम के अनुसार आगे भी रहेंगे. इस एक्शन का कही पर कोई ख़ास विरोध देखने को नही मिला है और लोगो ने शान्ति से इसे मान भी लिया.

मोदी बोले, सबके लिए एक जैसे क़ानून से मिली सफलता
प्रधानमंत्री मोदी ने योगी सरकार की इस पूरे मामले के ऊपर बढ़ चढ़कर के प्रशंसा की और कहा अगर क़ानून सभी लोगो के लिए एक जैसा एक समान नही होता तो फिर योगी सरकार को लाउडस्पीकर उतरवा पाने में ऐसी सफलता न मिल पाती. क़ानून की नजर में सब एक है और यही सफलता का मन्त्र है.

हाँ ये बात सही है कि सभी धार्मिक स्थलों के लाउडस्पीकर उतरवाए गये लेकिन अधिकतर इसमें मस्जिदों के नजर आये क्योंकि सुबह शाम अजान के लिए इनका इस्तेमाल होता था और इस कारण से ये लोगो के ध्यान में होते है और जब यहाँ से किसी रोज आवाज न आये तो लोग इसका प्रभाव खुद से ही अपने जीवन में अनुभव कर लेते है.

योगी आदित्यनाथ के इस तरह के कार्यो का प्रधानमंत्री मोदी समय समय पर बखान करते रहते है और इससे राज्य स्तर के नेताओं व भाजपा के केन्द्रीय हाई कमान दोनों के बीच में एक सम्मिलित तालमेल का अनुभव होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here