ज्ञानवापी मस्जिद में मिला 4 फीट ऊँचा शिवलिंग, कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

0
24610

अभी के दिनों में ज्ञानवापी मस्जिद का मामला देश और दुनिया में धीरे धीरे फैलने लगा है और हम एक बात को बहुत ही अधिक अच्छे तरीके से जानते है कि हिन्दू पक्ष इस पूरे मामले पर शांत तो बिलकुल भी नही बैठने वाला है ये उनको देखकर के कही न कही मालूम चल ही रहा है. खैर अगर अभी की बात करे तो मस्जिद के क्षेत्र में सर्वे चल रहा है और इसी बीच एक बड़ी घटना होने का दावा किया जा रहा है जो अपने आप में लोगो को चकित कर रहा है.

हिन्दू पक्ष के वकील का दावा, मिला मस्जिद क्षेत्र के भीतर में शिवलिंग
अभी आपको मालूम हो तो कोर्ट के आदेश के बाद से ही एक टीम लगातार ज्ञानवापी मस्जिद का सर्वे और विडियोग्राफी कर रही है और इस दौरान कई सबूतों को खंगाला जा रहा है. इस दौरान हिन्दू पक्ष ने एक 12 फीट 8 इंच व्यास का शिवलिंग मिलने का दावा किया है. जिसकी लम्बाई लगभग 4 फीट के आस पास बताई जा रही है और ये काफी अधिक बड़ा है.

कोर्ट ने दिया जगह को सील करने का आदेश
जिस जगह पर इस तरह के सबूत मिले है उसे कोर्ट ने फिलहाल के लिए तुरंत प्रभाव से सील करने का आदेश दे दिया है. अभी के लिए डीएम, पुलिस बल और सीआरपीएफ तीनो को आदेश दिया है कि इस जगह को संरक्षित किया जाए और अगर किसी कारण से इस जगह को कुछ होता है तो फिर सीधे तौर पर इसके लिये अधिकारी जिम्मेदार होंगे.

वकीलो का तो यहाँ पर ये भी कहना है कि जैसे ही शिवलिंग नजर आया तब से महादेव के नाम से वहां पर नारे लग रहे है और कही न कही लोगो में उत्साह है कि अब ये जगह उन्हें मिल जाने वाली है. अभी के लिए मामला कोर्ट में है लेकिन इस पूरी डेवलपमेंट से मुस्लिम पक्ष के लोग बिलकुल भी खुश नही है.

उन्होंने साफ़ तौर पर ऐसा कुछ भी होने से नकारा है और ओवैसी जैसे नेता इस मामले में सुप्रीम कोर्ट जाने की बाते भी कर रहे है, मगर अभी जो कुछ भी चल रहा है वो सब लोगो की नजरो के सामने ही हो रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here