अन्ना हजारे की उद्धव सरकार को चेतावनी, आन्दोलन कर कर देंगे सत्ता से बाहर अगर

0
3632

अभी महाराष्ट्र में तीन पार्टियां कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की सरकार बनी हुई है और तीनो ही पार्टियों का गठबंधन कई वर्षो से चल भी रहा है जिसकी उम्मीद बहुत ही कम लोगो को थी. खैर जो भी है अगर हम अभी की बात करे तो वर्तमान में ये सरकार स्थिरता से चल रही है और इसे कोई चुनौती दे नही पा रहा है, मगर हर सूरज हमेशा उगा हुआ नही रह सकता और उसे भी चेलेंज मिलते रहते है जैसा अभी अन्ना हजारे करते हुए दिखाई दे रहे है.

सरकार बनाने से पहले अन्ना को दिया था लिखित आश्वासन, लोकायुक्त की नियुक्ति न होने से नाराज हो करेंगे आन्दोलन
अभी हाल ही में अन्ना हजारे ने कहा है कि जब महाविकास अघाड़ी सरकार नही बनी थी उससे पहले ही उन्होंने हमें लिखित आश्वासन दिया था कि जैसे ही वो सत्ता में आते है तो लोकायुक्त की नियुक्ति करवायी जायेगी और प्रदेश में भ्रष्टाचार के ऊपर काबू किया जाएगा मगर जब ये लोग सत्ता में आये उसके बाद से ही इसके ऊपर कोई भी काम नही हुआ है.

अन्ना हजारे का कहना है कि वो इस पूरे घटनाक्रम से काफी अधिक नाराज है और अगर कुछ नही हुआ है तो फिर आने वाले वक्त में वो इसके ऊपर बड़े स्तर का आन्दोलन भी करेंगे. एक तरह से उन्होंने उद्धव सरकार को सत्ता से बाहर करने की चेतावनी दे दी है जो अपने आप में एक बड़ा चेलेंज हो सकता है.

भाजपा के समर्थन पर संशय
अभी जिस स्तर के बड़े आन्दोलन को अन्ना हजारे लाने की बात कर रहे है उसको भाजपा का समर्थन रहेगा या फिर नही ये अपने आप में संशय वाली बात है क्योंकि जाहिर तौर पर इससे फायदा तो बीजेपी को मिलने ही वाला है लेकिन अगर वो सपोर्ट देते है तो फिर ये राजनीतिक आन्दोलन बन जाएगा जिसे बड़ा जनसमर्थन मिलने पर सवाल खड़े हो जायेंगे.

खैर आगे अन्ना वाकई में कोई बड़ा कदम उठाते है या फिर किसी तरह से उद्धव उन्हें शांत करवा देते है ये अपने आप में देखने वाली बात ही होने वाली है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here