पाक को अँधेरे में भेज देगा चीन, जिस दोस्त पर भरोसा किया उसी ने दी धमकी

0
908

वैसे तो चीन और पाक दोनों ही देश अपने आप में बहुत ही अधिक अच्छे मित्र देश है और हम बहुत ही सही तरीके से जानते है कि आज पाक किस हद तक चीन पर निर्भर हो चुका है. दोनों ही देश एक दुसरे के साथ में स्ट्रेटजिक पार्टनरशिप भी आपस में काफी हद तक बढ़ा रहे है. मगर ये कही न कही ये एकतरफा होता जा रहा है जहाँ पर आये दिन पाक चीन के पैसे के बोझ तले दबता चला जा रहा है और इसका नजारा एक बार फिर से दिखाई दिया है.

चीनी फर्म ने दी पाक को चेतावनी, बकाया चुकाओ वरना अँधेरा कर देंगे
|आपको मालूम हो तो आज पाक के अन्दर अधिकतर चीनी कम्पनियां है जो बिजली सप्लाई करती है और आज पाक बिजली के मामले में चीन पर काफी हद तक निर्भर हो चुका है. ऐसे में आज इन कम्पनियों ने पाक को साफ़ शब्दों में कहा है कि जो भी पहले का 300 अरब रूपये का बकाया हो चुका है उसे तुरंत प्रभाव से चुकाया जाये और अगर ऐसा नही करते है तो फिर सोमवार से बिजली की सप्लाई के संयत्र रोके जा सकते है.

अगर पाक की सरकार तय समय में बिजली से जुड़े भुगतान नही करती है तो फिर आने वाले वक्त में पाक में बिजली से जुडी हुई दिक्कत आ सकती है. कही न कही ये बहुत ही अजीब है और ये हम बहुत ही अधिक अच्छे से जानते है कि पाक किस हद तक चीन पर निर्भर हो चुका है.

अधिकारियों की मांग भी ठुकरा दी
अभी जब हाल ही में पाक के बड़े सरकारी अधिकारियों ने चीन की कम्पनियों से कहा कि वो बिजली के उत्पादन को बढाए क्योंकि अभी वर्तमान में गर्मियों के समय में अधिक बिजली की जरूरत पड़ रही है तो फिर ऐसे में चीनी कम्पनियों ने पहले एडवांस में भुगतान करने की बात कहते हुए उनकी मांग को ही वापिस लौटा दिया.

आज न सिर्फ बिजली में बल्कि ट्रांसपोर्ट से लेकर रेलवे और कई चीजो में पाक में चीन का दखल बढ़ चुका है और आने वाले वक्त में हालात और भी ज्यादा बदतर हो सकते है ये नजर आ रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here