क्या सिर्फ एक धर्म वालो पर बुलडोजर चला रही भाजपा, मुख्तार अब्बास नकवी ने दिया बड़ा बयान

0
1546

अभी के इन दिनों में बुलडोजर काफी अधिक चर्चा में बना हुआ है. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने इसका वृहद स्तर पर इस्तेमाल शुरू किया था और देखते ही देखते और भी कई राज्यो में भी इसका इस्तेमाल बढ़ता चला गया. अभी हाल ही में मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने अतिक्रमण हटाने के लिए इसका इस्तेमाल किया था और फिर हाल ही में दिल्ली के शाहीन बाग़ और कई इलाको में भी बुलडोजर चलाने जैसी खबरे आयी जिसके बाद से ये काफी अधिक खबरों में रहने लग गया.

नकवी बोले, इसे साम्प्रदायिक रंग देने की जरूरत नही 
बार बार जब भाजपा की सरकारों के ऊपर एक विशेष समुदाय के ऊपर बुलडोजर का इस्तेमाल करने के आरोप लगने लगे तो फिर इस पर भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि एक कहावत है बुलडोजर बदनाम हुआ अतिक्रमण तेरे लिए, गलत काम तो अतिक्रमण का हो रहा है और बदनाम बुलडोजर को किया जा रहा है. इन गैर कानूनी चीजो को साम्प्रदायिक रंग देने की जरूरत तो बिलकुल भी नही है.

भाजपा के सबसे बड़े मुस्लिम फेस के रूप में जाने जाने वाले नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने साफ़ शब्दों में कह दिया है कि ये सब धर्म की बाते बीच में लाना गलत है, जो लोग गलत कार्य करते है उनके ऊपर कार्यवाही होती है और अतिक्रमण होगा तो फिर उसे करने वालो को बदनाम न करके लोग बुलडोजर पर गलत आरोप लगाते हुए दिख जाते है.

जहांगीरपुरी के बाद आया था चर्चा में
वैसे उत्तर प्रदेश में बुलडोजर का इसतेमाल योगी सरकार अतिक्रमण हटाने के लिए अक्सर ही करती हुई नजर आ जाती है लेकिन दिल्ली में एमसीडी में बड़े स्तर पर एमसीडी कभी ही दिखती है और इस बार तो जब अतिक्रमण हटाने की कोशिश हुई तो इसे मुस्लिम विरोधी कार्यवाही का रंग देने का भी प्रयास किया गया जो अपने आप में अजीब था.

खैर इस पर नकवी जैसे नेताओं को इस तरह से खुलकर के बोलना अपने आप में कही न कही बातो को सपष्ट कर देता है कि साफ़ सुथरे विचार वाले लोग इस पर अपनी बातो को स्पष्टता से रख ही देते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here