बायडन का मास्टरप्लान, जो भारत रूस और कई देशो को झकझोर देगा

0
1123

अमेरिकी राष्ट्रपति बायडन इन दिनों में अपना पूरा जोर लगा रहे है कि उनके देश की सर्वोच्चता बनी रहे और कही न कही इसके लिए उन्हें कई बड़े ग्लोबल कदम भी उठाने होंगे जिससे कि सब कुछ उनके अनुसार चल सके. अभी हाल ही में खबरे बताती है कि उन्होंने रूस की वो नब्ज पकड़ ली है जिसके जरिये वो पूरी दुनिया में फिर से एक नया वर्ल्ड आर्डर लाने की कोशिश कर रहे है और पैसे के दम पर शायद वो ये सब कुछ कर भी ले जो बेहद ख़ास है.

अब बाहर से वैज्ञानिकों को अपने देश में ले आएगा अमेरिका, देगा लग्जरी लाइफ
अभी हाल ही में जो मीडिया रिपोर्ट्स सामने आयी है उसके अनुसार बायडन समझ चुके है कि चाहे रूस के पास में कोई बड़ी ऑटो इंडस्ट्री, आईटी इंडस्ट्री नही है लेकिन उनकी डिफेन्स इंडस्ट्री बड़ी मजबूत है और इसके पीछे का कारण है उनके वैज्ञानिक. रिपोर्ट बताती है कि अमेरिका की तरफ से इन वैज्ञानिकों को कई मिलियन डॉलर, घर और शानदार लाइफस्टाइल का वादा देकर अपने देश में बुलाया जाएगा.

इसमें पश्चिमी देश भी अमेरिका की सहायता करेंगे और कही न कही करने वाले है और आम तौर पर ऐसा हो ही जाता है कि अगर इंसान को इतना सब कुछ मिले तो वो विदेश में जाकर के भी बस ही जाएगा. कही न कही ये बहुत ही बड़ा कदम होगा जिसके जरिये बायडन रूस के अन्दर जो डिफेन्स क्षेत्र में रचनात्मकता है उसे समाप्त करने की कोशिश कर रहे है.

पहले भी एक बार ऐसा हो चुका है
ये कोई पहली दफा नही है जब इस तरह की घटना घटित हुई हो. जब जर्मनी ने मित्र राष्ट्रों के सामने सरेंडर कर दिया था तो उसके बाद में अमेरिका ने उसके देश के लिए काम करने वाले वैज्ञानिकों को उससे पहले ही अपने देश में बुला लिया और उन्हें खूब पैसा व सम्पति दी ताकि वो ऐश कर सके और उनके देश के लिए काम करे.

माना जाता है कि अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा को बनाने में इन्ही वैज्ञानिकों का सबसे बड़ा रोल रहा था. अब वही चीज बायडन एक बार फिर से दोहराने का प्रयास कर रहे है और शायद वो इसमें कामयाब हो भी जाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here