प्रधानमंत्री मोदी आज इतिहास की सबसे बड़ी पहल करने जा रहे है, होगा बहुत भारी प्रभाव

0
3175

पीएम मोदी हमेशा से ही देश में अलग तरह के रिफोर्म लाते आ रहे है और इसके जरिये कही न कही लोगो के जीवन स्तर में सुधार लाने का एक प्रयास होता है. अब ये किस हद तक सफल हो पाता है ये तो हम नही जानते है लेकिन एक बात तय तौर पर कही जा सकती है कि सरकार कार्य काफी अधिक तत्परता के साथ में कर रही है और इस कारण से लोग तारीफ़ भी खूब करते है. अभी हाल ही में मोदी सरकार ने एक और बड़ा कदम उठाया है जिसकी सहायता से देश का शासन तंत्र और अधिक बेहतर होगा.

कार्यपालिका और न्यायपालिका को एक मंच पर लायेंगे मोदी, संयुक्त सम्मेलन के साथ शुरुआत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देश में एक बड़ी शुरुआत करेंगे जिसके तहत कार्यपालिका और न्यायपालिका दोनों को ही एक साथ में एक मंच पर लाने का प्रयास किया जाएगा. इस कड़ी में आज एक बहुत ही बड़े सम्मलेन का आयोजन किया जा रहा है जिसमे सारे मंत्री, मुख्यमंत्री और हाई कोर्ट के जज सम्मिलित होंगे और इसमें अपने अपने विचार रखे जायेंगे.

आज दिल्ली में विज्ञान भवन में इस खूबसूरत पहल की शुरुआत की जा रही है जहाँ पर बाकी लोगो के साथ में खुद प्रधानमंत्री मोदी भी अपने विचार रखेंगे और सभी को संबोधित करेंगे. इस पर प्लान काफी वर्षो से चल रहा था लेकिन जाकर के इस पर कुछ कुछ परिणाम नजर आने शुरू हुए है और ये अपने आप में काफी ख़ास है.

न्यायिक प्रक्रियाओ को बेहतर बनाने और कार्यपालिका से तालमेल का रहेगा लक्ष्य
अक्सर हम देखते है कि आपस में ठीक तरीके से तालमेल न होने के कारण से कार्यपालिका और न्यायपालिका के कामो के बीच में अक्सर अलग अलग तरह की बाधा देखने को मिलती है लेकिन आपस में सही तरीके से संपर्क बनाने पर चीजे काफी सुलझ सकती है.

इन सबके अलावा अगर हम बात करे तो एक और चीज है जिसके सम्बन्ध में काम चल रहा है और वो है न्यायपालिका के कार्यो में टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करना, डिजिटलीकरण करना जिससे कि केसों की प्रक्रिया तेज हो सके और आम आदमी को न्याय जल्दी से मिल पाये.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here