मोदी जी ने सभी मुख्यमंत्रियो को मीटिंग में बुलाकर सुना दिया, बोले ये आप जनता के साथ अन्याय कर रहे हो

0
1419

प्रधानमंत्री मोदी अक्सर ही राज्यों के साथ में मीटिंग आदि करते हुए नजर आते रहते है और इसके जरिये कही  न कही वो राज्यों के साथ में एक अच्छा संपर्क बनाये रखने में सफल भी साबित होते है. इसमें अगर चीजे बेहतर होती है तो अच्छा है और अगर कोई चीज केंद्र को पसंद नही आती है तो फिर इस पर नसीहत भी दी जाती है और हाल ही में ऐसा ही कुछ नजारा प्रधानमंत्री मोदी का मुख्यमंत्रियो के साथ में मीटिंग के दौरान देखने में आया.

पीएम मोदी बोले, केंद्र ने पेट्रोल डीजल पर टैक्स घटाया
अब राज्य भी कम करे प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में सीएम लोगो के साथ में मीटिंग के दौरान कुछ को तो बातो ही बातो में सुना दिया. वो कहते हुए नजर आये कि अगर राज्य और केंद्र का सामंजस्य नही रहता है तो फिर देश की अर्थव्यवस्था अच्छे से कार्य नही कर सकती है. हमने नवम्बर के महीने में ही पेट्रोल डीजल पर ड्यूटी घटा दी थी और राज्यों से भी ऐसा करने का आग्रह किया मगर उन्होंने ऐसा नही किया.

जब आप ऐसा नही करते है तो इससे आपकी जनता के साथ में अन्याय होता है और इससे साथ ही साथ में पड़ोस के राज्यों को भी नुकसान होता है इसलिए मैं बस आपसे प्रार्थना करता हूँ कि आप ऐसा न करे और अपने राज्यों में पेट्रोल पर लगी राज्य की ड्यूटी को कम करे जो काम छः माह पहले कर देना था वो अब करने का समय आ गया है.

नाम लेकर राज्यों को दिया ताना
केंद्र की सरकार की तरफ से प्रधानमंत्री मोदी ने नाम लेते हुए कई राज्यों को सुना दिया. वो कहते है कि चेन्नई में पेट्रोल के दाम 111, जयपुर में 118 से भी ज्यादा है और मुंबई में तो ये 120 रूपये के भाव पर जा पहुंचा है. कोलकता में भी पेट्रोल का दाम 115 से अधिक हो चुका है.

आगे प्रधानमंत्री गुजरात की तारीफ करते हुए ये भी कहते है कि गुजरात ने पेट्रोल डीजल पर टैक्स कम करके कई हजार करोड़ का राजस्व खोया है मगर उन्होंने कम किया. ये कही न कही जनता के लिए करना है और राज्य सरकारों को इसे समझना ही होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here