बीएसएफ पर ममता बनर्जी ने लगाये गंभीर आरोप, बंगाल में घुसने नही देगी अगर..

0
1377

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अक्सर ही कई अलग तरह के बयानों को लेकर चर्चाओं में बनी रहती है और ये बात तो हम लोग भी काफी अच्छे से देखते भी रहते है. अगर अभी की बात करते है तो फिलहाल में सेना के साथ में ममता बनर्जी का एक अलग किस्म का विवाद देखने को मिल रहा है और इसमें न सिर्फ बंगाल सरकार सवालों के घेरे में खड़ा कर रही है बल्कि साथ ही साथ में सेना के ऊपर भी विवाद खड़े हो गये है जो अपने आप में काफी अधिक चिंता से भरी बात है.

ममता ने दिए पुलिस को निर्देश, बीएसएफ को अन्दर प्रवेश न करने दे
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अभी हाल ही में के बार फिर से बॉर्डर की सुरक्षा करने वाली बीएसऍफ़ के ऊपर सवाल खड़े कर दिए है और ये अपने आप में अजीब भी है. उन्होंने पुलिस को ये निर्देश दिए है कि सीमा सुरक्षा बल को आप सीमा के 50 किलोमीटर के भीतर प्रवेश करने ना दे.

वो गाँव में जा रहे है और लोगो को मार रहे है और बांग्लादेश में, दूसरी तरफ फेंक रहे है. इनको ऐसा करने की परमिशन नही दी दी जायेगी. अभी देखा जा रहा है कि किसी को भी पशु तस्कर कहकर के उसके साथ में कुछ भी कर दिया जाता है. रिपोर्ट के अनुसार ममता ने बीएसएफ की गतिविधियों के ऊपर नजर रखने के लिए भी कहा था और इसके अलावा भी वो काफी कुछ कह चुकी है.

पहले भी हो हो चुकी है ऐसी बहस
ये कोई पहली बार नही है इससे पहले भी पश्चिम बंगाल में सैन्य दलों को, सीआरपीएफ आदि को काम करने में दिक्कते आती रही है और बंगाल सरकार व प्रशासन की इसमें अपनी दलीले है कि इसमें वो गलत कर रहे है और उनको क़ानून के हिसाब से ही कार्य करना होगा.

सीमावर्ती राज्य जैसे बंगाल और पंजाब आदि इन मुद्दों को लेकर के अक्सर ही केंद्र से नाराज रहते है क्योंकि यहाँ पर सीमा से भीतर काफी किलोमीटर तक सेना को और बाकी सैन्य दलों को काफी बड़े अधिकार दे दिए जाते है जिसके चलते राज्य की शक्ति सीमित हो जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here