लाउडस्पीकरो पर योगी का बड़ा एक्शन, ईद से पहले ही सरकार ने दे दिया बड़ा आदेश

0
1476

उत्तर प्रदेश देश का सबसे बड़ा सूबा है और यहाँ पर नियमो की पालना करवाना कही न कही सरकार की अपने आप में एक महत्त्वपूर्ण जिम्मेदारी भी है इस बात में कोई भी संशय नही है. मगर जब हम लोग ये बात करते है कि क्या कुछ चल रहा है और किस तरह से योगी सरकार अपने कार्यो को अंजाम दे रही है तो उसकी तारीफ़ बहुत से लोग देश विदेश में करते हुए नजर आ जाते है और अभी हाल ही में ऐसा ही कुछ नजारा फिर से यूपी में देखने को मिला है.

कानूनी रूप से गलत लगे लाउडस्पीकर हटाए जाए, 30 अप्रेल तक पूरा एक्शन
अभी हाल ही में योगी सरकार ने अपने अधिकारियों को साफ़ निर्देश दे दिए है कि चाहे कोई भी धार्मिक स्थल हो, अगर वहाँ पर कानूनी रूप से गलत लाउडस्पीकर लगे हुए है तो फिर उन्हें तुरंत प्रभाव से उतरवा लिया जाए और इसके लिल्ये 30 अप्रेल तक का समय भी दिया गया है जिस दिन इस मामले में रिपोर्ट्स आदि भी सबमिट की जायेगी और कार्यवाही होगी.

अभी की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अभी तक 125 से अधिक ऐसे बड़े बड़े स्पीकर उतरवा दिए गये है और पुलिस प्रशासन आगे भी काम में लगे हुआ है ताकि सरकार के आदेशो की पालना की जा सके. कई जगहों पर इसमें थोडा बहुत प्रतिरोध भी देखने को मिल जाता है लेकिन आम तौर पर सरकार की सख्ती इतनी अधिक देखने को मिलती है कि लोग खुद ही लाउडस्पीकर उतारने के लिए मान जाते है.

कई क्षेत्रो से मिल रही थी ध्वनि प्रदूषण की शिकायत
प्रशासन को पिछले काफी लम्बे समय से ध्वनि प्रदूषण की शिकायत मिल रही थी और इस कारण से चीजे दिन ब दिन बिगड़ने लग गयी थी और ये पाने आप में आम लोगो के लिए तो दिक्कत वाला ही था. इस कारण से सरकार को एक्शन लेना पड़ा.

आपको मालूम हो तो कुछ दिनों में ईद आने वाली है और इससे पहले इस तरह के कदम उठाने के लिए काफी अधिक सबल प्रशासन की आवश्यकता पड़ती है जो जाहिर तौर पर इस यूपी की सरकार में नजर आता भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here