योगी जी ने दिया अपने मंत्रियो और अफसरों को साफ़ साफ़ आदेश, तीन महीने के अन्दर करना पड़ेगा

0
748

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हमेशा से ही अपने अलग तरह के कार्यो के लिए जाने जाते रहे है और इसी कारण से जनता भी उनके साथ में कही न कही सीधे तौर पर कनेक्ट भी कर पाती है ये भी हम काफी अधिक अच्छे तरीके से जानते है. अगर अभी की बात करे तो फिलहाल में योगी आदित्यनाथ दूसरी बार सत्ता में आने के बाद में भी पूरी तरह से फोम में आ रखे है और ये बात उनके अभी के दिए हुए निर्देशों से मालूम भी चलती है. कही न कही ये चीज हम भी अनुभव कर ही सकते है.

सीएम का आदेश, तीन महीने में सार्वजनिक करे अपनी और परिवार की सम्पति
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चाहते है कि जनता के मन में उनके प्रति जो विश्वास है वो लगातार बना रहे और कही न कही इसके लिये पारदर्शिता बहुत ही अधिक आवश्यक है. इस कारण से उन्होंने इस सम्बन्ध में एक और बड़ा निर्णय लिया है जिसका सीधा प्रभाव उनके मंत्री मंडल और उच्च रैंकिंग के अफसरों के ऊपर पड़ेगा.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्री परिषद के तमाम सदस्यों, सारे आईएएस ऑफिसरो और आईपीएस अफसरों से न सिर्फ उनकी बल्कि साथ में उनके परिवार की सम्पति को भी सार्वजनिक तौर पर बताने के लिए कहा है जिसका ब्यौरा उन्हें सौंपा जाएगा और इसके बाद में ये डाटा सरकार के पास में रिकॉर्ड में रहने वाला है.

सिस्टम में पारदर्शिता है मकसद
सीएम योगी आदित्यनाथ के इस बड़े निर्णय के पीछे का मकसद केवल भ्रष्टाचार को कम करना और उसके अलावा लोगो के मन में सरकार के प्रति भरोसे को और अधिक बढ़ाना है जो जाहिर तौर पर समय के साथ में बढ़ भी जाता ही है मगर अभी के लिए इसके परिणाम क्या कुछ निकलते है ये भी तो देखने वाली बात होगी.

हालांकि समय समय पर कई सरकारे और नेता आदि अपनी सम्पतियो को सार्वजनिक करते रहे है और ये कोई पहली बार नही हो रहा है लेकिन समय पर एक इनिशिएटिव लेना भी एक बड़ी बात होती है और इस कारण से उनकी तारीफ़ भी हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here