जहांगीरपुरी के बाद अब शाहीन बाग, आ रही है बड़ी खबर

0
2054

अभी पिछले एक हफ्ते में देश की राजधानी दिल्ली के क्षेत्र जहांगीरपुरी ने काफी अधिक चर्चाओं में रहता था क्योंकि कुछ दिन पहले ही यहाँ पर हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर दो समुदायों के बीच में तनाव देखने को मिला था और फिर यहाँ पर दिल्ली एमसीडी के द्वारा एक्शन लेते हुए बुलडोजर भी चलाया था जिसके चलते हुए काफी कुछ अतिक्रमण हटाने के प्रयास हुए हालांकि ये सब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद में बीच में ही रोक दिया गया था. अब एक और नयी डेवलपमेंट देखने में आ रही है.

दक्षिणी दिल्ली नगर निगम भी हटाएगा अपने क्षेत्रो में अतिक्रमण, शाहीन बाग़ का भी नाम
अभी हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स जो भी सामने आयी है उसके अनुसार जल्द ही दिल्ली के और भी कई इलाको में भी बुलडोजर का एक्शन देखने को मिल सकता है. मेयर मुकेश सूर्यान ने बताया कि उन्होंने तिलक नगर वेस्ट, ओखला और शाहीन बाग़ के कई इलाको में अतिक्रमण को पाया है और इन्हें चिन्हित भी किया गया है. जो भी सड़क पर अतिक्रमण बने हुए है उन्हें अब हटाया जायेगा.

उन्होंने बताया कि विभाग को तारीखे बता दी है और जो भी नोटिस आदि है भी वो भी तैयार कर लिए गये है जिसके बाद में आगे जो भी उचित कार्यवाही है वो इस पर की जायेगी. कही न कही जो भी किया जा रहा है वो क़ानून के हिसाब से किया जा रहा है और लोगो को सार्वजनिक सम्पति पर गलत कब्जा करने से रोकने का प्रयास है.

जहांगीरपुरी में भी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद फिर से हो सकती है कार्यवाही
अभी फिलहाल के लिए इस क्षेत्र में कार्यवाही रुकी हुई है लेकिन जैसे ही सुप्रीम कोर्ट एमसीडी के तर्कों से संतुष्ट होता है वैसे ही इस मामले में कार्यवाही शुरू कर दी जायेगी और देखते ही देखते फिर से बुलडोजर चलने लगेगा.

हालाँकि कई लोग इसे बदले की कार्यवाही बता रहे है और कई लोग इसे सामान्य प्रशासनिक काम बता रहे है जो हर किसी के साथ में होता ही है. खैर अभी तो आने वाला वक्त ही सब स्थिति को साफ़ करेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here