उद्धव ठाकरे को चेलेंज देने वाली नवनीत राणा जेल में, पुलिस पर लगा दिया अब बड़ा आरोप

0
3445

अमरावती से लोकसभा सांसद और जानी मानी पोपुलर नेता नवनीत राणा अभी के दिनों में बहुत ही अधिक मुश्किल दौर से गुजर रही है क्योंकि जिस तरह के समय का सामना वो अपने एक एक्शन की वजह से कर रही है वो अपने आप में उनके लिए इतनी बड़ी मुसीबत साबित हो जाएगा ये किसी ने सोचा नही होगा. कभी ठाठ बाट से जिन्दगी गुजारने वाली नवनीत इन दिनों में पुलिस हिरासत में, जेल में और कोर्ट कचहरी के चक्करों में फंस गयी है और जाहिर तौर पर ये सब इतनी आसानी से खत्म होने वाला भी नही है.

मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का दिया था चेलेंज, पुलिस ने लिया था हिरासत में
लोकसभा सांसद और जानी मानी नेता नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा उद्धव ठाकरे के निवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहते थे लेकिन उससे पहले ही माहौल बिगाड़ने के आरोप में उन्हें हिरासत में ले लिया गया जिसके बाद में कोर्ट में भी पेश किया गया. इसके पश्चात अभी के लिए वो दो हफ्ते के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दी गयी है.

नवनीत का आरोप, दलित होने की वजह से पानी तक नही दिया
इस पूरे मामले पर लोकसभा सांसद नवनीत राणा ने स्पीकर साहब ओम बिडला जी को चिट्ठी लिखी है और उसमे कहा है कि वो पूरी रात जेल में थी और उस दौरान उन्हें दलित होने की वजह से पीने के लिए पानी तक नही दिया गया. ये तब की घटना है जब उन्हें खार पुलिस स्टेशन में ले जाया गया था.

अभी के लिए उन्होंने ये मामला सीधे तौर पर सदन में ही रख दिया है क्योंकि नवनीत राणा कोई सामान्य महिला नही बल्कि लोकसभा की सांसद है और लाखो लोगो का प्रतिनिधित्व करती है. अब ऐसे में आगे चलकर के उनके द्वारा लगाये हुए इन आरोपों का न सिर्फ काफी अधिक गहरा प्रभाव पड़ सकता है बल्कि साथ ही साथ में आने वाले समय में स्पष्टीकरण भी मांगे जा सकते है.

इस पूरे घटनाक्रम ने कही न कही महाराष्ट्र की राजनीति में अपनी जगह जरुर बना ली है और फिलहाल वो उपरी अदालत से एफआईआर रद्द करवाने की भी मांग कर रही है क्योंकि उनके अनुसार ये केवल राजनीति से प्रेरित कार्यवाही हो रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here